Morbi Bridge Collapse: घायलों व बचाव कार्यों में लगे लोगों से मिले PM Modi !

गुजरात के मोरबी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पुल गिरने के...

गुजरात के मोरबी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पुल गिरने के दृश्य का दौरा किया।

प्रधानमंत्री ने बचाव और राहत प्रयासों में लगे लोगों से मुलाकात की। मच्छू नदी में तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। और राहत कार्य में NDRF की टीम लगातार लगी हुई है।

घायलों से की मुलाकात

पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ मोरबी के सिविल अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। रविवार को मोरबी शहर में एक केबल सस्पेंशन ब्रिज गिरने से 100 से अधिक लोगों के घायल होने का इलाज किया जा रहा है, जिससे लोग मच्छू नदी में गिर गए। महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 141 लोग मारे गए।

मोरबी के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गांधीनगर के राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।

मोरबी में भयानक घटना के बाद से चल रहे बचाव और राहत प्रयासों के बारे में प्रधानमंत्री को बताया गया। घटना के हर पहलू की जांच की गई। प्रधान मंत्री ने यह सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया कि प्रभावित व्यक्तियों को सभी उपलब्ध सहायता प्राप्त हो।

CM भूपेंद्र पटेल भी रहे मौजूद

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, राज्य के मुख्य सचिव हर्ष संघवी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राज्य के गृह विभाग के प्रतिनिधियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में उपस्थित शीर्ष प्रतिनिधियों में शामिल थे। बचाव और राहत प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी। प्रधान मंत्री ने पहले घोषणा की थी।

गुजरात सरकार ने पुल ढहने की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। मोरबी पुल के ढहने के सिलसिले में नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें कंपनी ओरेवा के कर्मचारी, जिन्होंने पुल का पुनर्निर्माण किया, टिकट विक्रेता और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button