Nawazuddin Siddiqui Struggle: जब खाने के अभाव में मौत के कगार पर पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कुछ ऐसा था हाल !

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुमुखी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय की पूरी दुनिया दीवानी है। वह फिल्मों में अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुमुखी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय की पूरी दुनिया दीवानी है। वह फिल्मों में अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी आजकल एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। अपनी बिगड़ती सेहत को देखकर उसने मान लिया था कि वह नहीं बचेगा।

संघर्ष के दिन याद आ गए

एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया और बताया कि वह शुरू से ही एक मजदूर की तरह मेहनती और संघर्षशील रहे हैं। उन्होंने कहा- ‘मैंने कभी स्टार बनने का सपना नहीं देखा था और उस वक्त एक ही इरादा था कि किसी तरह अपनी जिंदगी गुजारूं और खाने के लिए कमाऊं।’

खाने तक के पैसे नहीं थे

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि संघर्ष के दिनों में उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। ऐसे में वह अपने दोस्तों के घर खाना खाने पहुंच जाते थे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया, ‘वो मेरे लिए मुश्किल दौर था, लेकिन हम बहुत खुश थे। हां, कभी-कभी मुझे काम न मिलने से तनाव हो जाता था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी कमजोर हो गए

इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने उस वक्त को भी याद किया जब वह ठीक से खाना नहीं खाने के कारण काफी कमजोर हो गए थे। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत कमजोर हो गया था। यहां तक ​​कि मेरे बाल भी झड़ने लगे थे। दो किलोमीटर चल लेता था तो बहुत थक जाता था। उस वक्त लगा कि अब मैं मरने वाला हूं। मैं ज्यादा दिनों तक नहीं जी पाऊंगा। इसके बाद मैं दिन भर बाहर की दुनिया देखने के लिए इधर-उधर घूमने लगा। मुझे लगा कि मुझे नहीं पता कि मैं और कितने दिन जीने वाला हूं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button