विवेक अग्निहोत्री ने OMG 2 के लिए सेंसर बोर्ड पर साधा निशाना, बोले- “मैं इसके पूरी तरह से खिलाफ हूं”

जहां हर कोई अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर ओएमजी 2 के सिनेमाघरों में आने का इंतजार कर रहा है, वहीं अक्षय द्वारा भगवान शिव का किरदार निभाने को लेकर काफी विवाद हो गया है।

जहां हर कोई अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर ओएमजी 2 के सिनेमाघरों में आने का इंतजार कर रहा है, वहीं अक्षय द्वारा भगवान शिव का किरदार निभाने को लेकर काफी विवाद हो गया है। अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म में कई बदलाव किए हैं। और फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, जो सीबीएफसी का हिस्सा हैं और बोर्ड की आलोचना कर रहे हैं, अभिनेता ने हाल ही में एक साक्षात्कार में इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

फिल्म में लगाए गए 27 कट

अक्षय पहले ओएमजी 2 में भगवान शिव का किरदार निभा रहे थे, लेकिन अब उन्हें भगवान का दूत बना दिया गया है। नाटकीय रिलीज के लिए उपयुक्त बनाने के लिए फिल्म में 27 कट लगाए गए हैं, जिससे निर्देशक अग्निहोत्री नाराज हो गए।

विवेक अग्निहोत्री- मैं इसके पूरी तरह खिलाफ हूं

एक इंटरव्यू के दौरान विवेक अग्निहोत्री ने कहा, ”नहीं, ये उचित नहीं है। मैं इससे सहमत नहीं हूं। सबसे पहले, भले ही मैं सीबीएफसी का हिस्सा हूं लेकिन मैं इसके पूरी तरह खिलाफ हूं। सीबीएफसी पर कुछ भी करने के लिए दबाव नहीं डाला जाना चाहिए। जो कुछ भी हो रहा है, वह सामाजिक और धार्मिक दबावों के कारण हो रहा है। हर कोई समझ गया है कि सीबीएफसी एक कमजोर संस्था है, आप उस पर दबाव डालिए और वे ये बदलाव करेंगे। मुझे समझ नहीं आता कि एक फिल्म में इतने सारे कट्स क्यों लगने चाहिए – 27 कट्स। आप कौन होते हैं यह निर्णय लेने वाले?

मैं स्वतंत्र भाषण में विश्वास करता हूं

बातचीत में आगे बढ़ते हुए, विवेक अग्निहोत्री ने खुलासा किया कि वह फिल्मों के किसी भी बहिष्कार या प्रतिबंध के खिलाफ हैं और उन्होंने कहा, “फिल्म निर्माता का इरादा क्या है? अगर इरादा ख़राब नहीं है तो जाने दो। लोग बुद्धिमान हैं। दर्शकों को इसे देखने दें और इसे पचाने दें। यदि आप सब कुछ बंद कर देंगे तो आप अपने दर्शकों को अधिक सहिष्णु, अधिक समावेशी और अधिक बुद्धिमान कैसे बनाएंगे? भले ही मैं सीबीएफसी का हिस्सा हूं लेकिन अगर आप मुझसे पूछें तो मैं ईमानदारी से मानता हूं कि कोई सीबीएफसी नहीं होनी चाहिए। मैं फिल्मों पर किसी भी तरह के बहिष्कार और प्रतिबंध के खिलाफ हूं। मैं स्वतंत्र भाषण में विश्वास करता हूं। मैं, वास्तव में, पूर्ण रूप से स्वतंत्र भाषण में विश्वास करता हूं, इस हद तक, कि मुझे लगता है कि घृणास्पद भाषण को भी अनुमति दी जानी चाहिए।

बता दें, अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की OMG 2 27 कट्स के बाद और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से ए-सर्टिफिकेट के साथ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button