#ऑनलाइन फ्रॉड : खूबसूरत अभिनेत्री महक चहल हुई नजाकत से ठगी का शिकार !

जब पैसे देने की बात आई तो एक्ट्रेस ने उनसे कहा कि वह गूगल पे के जरिए पेमेंट करेंगी लेकिन जब भुगतान Google पे के माध्यम से नहीं किया गया

नागिन-6 फेम महक चहल ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गईं। 12 जुलाई को एक अज्ञात शख्स ने एक्ट्रेस से पूरे 49,000 की ठगी की। जिसके बाद एक्ट्रेस ने अपने साथ धोखाधड़ी की शिकायत बांद्रा थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ऑनलाइन नंबर निकाला और उस व्यक्ति को कॉल किया

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें कुछ सामान गुरुग्राम भेजना था, जिसके लिए वह इंटरनेट पर कोरियर सर्विस की तलाश में थीं। उसने एक नंबर लिया और कॉल किया। जिसके बाद उनके साथ ये धोखाधड़ी हुई। महक ने कहा, ‘मैंने ऑनलाइन नंबर निकाला और उस व्यक्ति को कॉल किया। उसने मुझे बताया कि वह मशहूर कूरियर सर्विस कंपनी से जुड़ा है। उन्होंने मुझे साइट पर जाकर रजिस्टर करने के लिए कहा। पंजीकरण शुल्क के नाम पर मुझे 10 रुपये देने पड़ते थे और फिर उत्पाद के लिए भुगतान करना पड़ता था।

उनके अकाउंट से 49,000 रुपये निकल गए

एक्ट्रेस ने बताया कि उस शख्स ने उनसे कहा था कि उनका सामान पहुंच जाएगा। जिसके बाद जब पैसे देने की बात आई तो एक्ट्रेस ने उनसे कहा कि वह गूगल पे के जरिए पेमेंट करेंगी। लेकिन जब भुगतान Google पे के माध्यम से नहीं किया गया, तो उसने अभिनेत्री के साथ एक लिंक साझा किया और उसे अपना UPI विवरण दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अब आपको ओटीपी मिलेगा, जिसे 20 सेकेंड के अंदर बताना होगा। जैसे ही एक्ट्रेस ने ऐसा किया, उनके अकाउंट से 49,000 रुपये निकल गए।

मामले में तत्काल कार्रवाई शुरू की गई

महक का कहना है कि उन्होंने फौरन अपना बैंक अकाउंट फ्रीज करा दिया और पुलिस में शिकायत की। एक्ट्रेस ने बताया कि उनके अकाउंट से पैसे कटते ही उन्हें मैसेज आया। पुलिस की साइबर विंग के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा कि शिकायत दर्ज करने के बाद इस मामले में तत्काल कार्रवाई शुरू की गई है।

अपराधियों को पकड़ना बहुत मुश्किल होता है

महक का कहना है कि वह इस घटना से पूरी तरह आहत हैं। इस तरह लोग पांच मिनट के अंदर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो सकते हैं। ऐसे अपराधियों को पकड़ना बहुत मुश्किल होता है। एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि इस घटना के चलते उन्हें अपना शूट कैंसिल करना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button