एशेज में बेन स्टोक्स की पारी के फैन हुए विराट कोहली, तारीफों के बांध दिए पुल !

इंग्लैंड के चार विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। हालांकि पांचवें दिन कप्तान बेन स्टोक्स ने अकेले ही इंग्लैंड पर कब्ज़ा जमाए रखा।

लॉर्ड्स में पांचवें दिन के अंतिम सत्र में इंग्लैंड के चार विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। हालांकि पांचवें दिन कप्तान बेन स्टोक्स ने अकेले ही इंग्लैंड पर कब्ज़ा जमाए रखा। लंच से पहले बेन डकेट और जॉनी बेयरस्टो के लगातार विकेट गिरने से अंग्रेज दबाव में थे और बेन स्टोक्स ने स्टीवर्ड ब्रॉड के साथ तीखी लड़ाई शुरू कर दी। और इंग्लैंड ने मैच जीतने की कोशिश की। हालाँकि, टीम के 301 रन बनाने के बाद जब स्टोक्स आउट हुए तो इंग्लैंड का सारा प्रतिरोध ढह गया।

बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, 155 रन की पारी खेलकर बनाया महारिकॉर्ड - Ben  Stokes Created History Made A Record By Playing An Inning Of 155 Runs

स्टोक्स ने 155 रनों की पारी में लगाए 9 चौके और 9 छक्के।

हालांकि पांचवें दिन लंच के बाद स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया की टेंशन बढ़ा दी। बेन स्टोक्स ने स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ रन बनाना शुरू किया। लॉर्ड्स में गहमागहमी के बीच चौकों-छक्कों की झड़ी लग गई। साथ ही उन्होंने 2019 के हेडिंग्ले टेस्ट की भी याद दिलाई। जिस टेस्ट में स्टोक्स ने जैक लीच से लड़कर जीत हासिल की थी। रविवार भी उन्हें लगभग जीत के करीब ले गया. तीन सौ पार कर गये। स्टोक्स ने 155 रनों की पारी में 9 चौके और 9 छक्के लगाए। उन्होंने ब्रॉड के साथ 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप भी की। लेकिन जब स्टोक्स हेजलवुड की गेंद पर कैच आउट हुए तो इंग्लैंड की उम्मीदें खत्म हो गईं। टेस्ट की चौथी पारी में स्टोक्स का 155 रन इंग्लैंड के किसी कप्तान द्वारा बनाया गया सर्वाधिक व्यक्तिगत रन भी है।

विराट ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी शानदार जीत के बाद दी बधाई

स्टोक्स की शानदार पारी ने सोशल मीडिया और विश्व क्रिकेट को उन्माद में डाल दिया है। हलचल का असर इतना है कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी इंग्लैंड के कप्तान की इस ब्लॉकबस्टर पारी को लेकर ट्वीट किया। कोहली ने यह बात नहीं छिपाई कि वह स्टोक्स की पारी से अभिभूत थे। इसके अलावा विराट ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी शानदार जीत के बाद बधाई भी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने पहले कहा था कि स्टोक्स कड़ा संघर्ष करते हैं. मैंने जिनके खिलाफ खेला है उनमें स्टोक्स सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी लगते हैं। मैं बिल्कुल भी मजाक नहीं कर रहा हूं। एक अद्भुत पारी। लेकिन इस वक्त ऑस्ट्रेलिया अपनी बेहतरीन फॉर्म में है। उन्हें हराना मुश्किल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button