कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुज्जफरनगर में लिया गया शैक्षणिक संस्थानों के लिए फैसला !

ट्रैफिक पुलिस ने गंग नहर रोड पर भारी वाहनों की एंट्री को बैन कर दिया है।11 जुलाई से दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा।

कावड़ यात्रा की शुरुवात 4 जुलाई यानि कल से शुरू हो चुकी है और इस यात्रा में श्रद्धालु की भीड़ बहुत ज्यादा उमड़ेगी इस यात्रा को देखते हो मुज्जफरनगर में एक बड़ा फैसला लिया गया है जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने संवाददाताओं को बताया कि शैक्षणिक संस्थान आठ से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे। मंगलवार से शुरू हुई कांवड़ यात्रा सावन 2023 के महीने में जारी रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने गंग नहर रोड पर भारी वाहनों की एंट्री को बैन कर दिया है।11 जुलाई से दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा।

Kanwar Yatra 2023 Academic Institutions Will Remain Closed From 8 To 16  July In Muzaffarnagar | Kanwar Yatra: मुजफ्फरनगर में शैक्षणिक संस्थान 8 से  16 जुलाई तक रहेंगे बंद, कांवड़ यात्रा के ...

मुज्जफरनगर में लिया गया एक बड़ा फैसला

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक दिल्ली से देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार राजमार्ग पर वाहनों को वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ दिया जाएगा। बेंगारी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले को 16 जोन और 80 सेक्टर में बांटा गया है। हर जोन में मजिस्ट्रेट दंडाधिकारी तैनात किये गये हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशील जगहों पर 1379 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुजफ्फरनगर के सभी शैक्षणिक  संस्थान आठ से 16 जुलाई तक रहेंगे बंद - kanwar yatra 2023 in view of kanwar -mobile

कावड़ यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों की निगरानी ड्रोन कैमरों से की जाएगी। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। उत्तर प्रदेश में हर जगह कांवड़ यात्रा को देखते हुए खास तैयारियां की गई हैं कांवड़ यात्रा को सुगम और सुलभ बनाने के लिए पुलिस का पूरा तंत्र सक्रिय है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button