VIDEO: चीन की राजनीति में नही चल रहा कुछ भी अच्छा, पूर्व राष्ट्रपति को दो लोगों ने पकड़ कर बैठक से किया बाहर !

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव के रूप में शी जिनपिंग को एक और कार्यकाल मिलने की खबरों के बीच, सत्तारूढ़ कांग्रेस के...

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव के रूप में शी जिनपिंग को एक और कार्यकाल मिलने की खबरों के बीच, सत्तारूढ़ कांग्रेस के समापन समारोह में शनिवार को एक दृश्य देखा गया।

चीन के पूर्व राष्ट्रपति और शी जिनपिंग के तत्काल पूर्ववर्ती हू जिंताओ को आज रहस्यमय तरीके से कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस के समापन समारोह से बाहर निकाल दिया गया।

 

79 वर्षीय हू जिंताओ को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के ठीक बगल में बैठे हुए थे, दो लोगों द्वारा ग्रेट हॉल ऑफ द पीपल के सभागार से बाहर निकाल दिया गया। वीडियो में हू जिंताओ को बैठक से बाहर जाते देखा जा सकता है। बैठक से उनके रहस्यमय तरीके से बाहर निकलने के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

राजनीतिक अशांति के बारे ऐसा क्या बोल गए हू जिंताओ

वायरल वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं और सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इसने चीनी राजनीतिक क्षेत्र में चल रही अशांति के बारे में जुबान खोल दी है। शी जिनपिंग के नेतृत्व वाली कम्युनिस्ट पार्टी के भीतर असंतोष को कुचलने और एक और कार्यकाल के लिए उनके पीछे रैली करने की व्यापक चर्चा है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि हू जिंताओ रविवार को अस्थिर दिख रहे थे, जिस दिन कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस की बैठक शुरू हुई थी। उस दिन भी किसी ने उनकी मदद की थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button