योगी का तोहफा: एयर एशिया की लखनऊ से सीधी फ्लाइट

लखनऊ से गोवा और बेंगलुरु के लिए शुरू हुई एयर एशिया की सेवा, CM योगी ने किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश की जनता को योगी आदित्यनाथ सरकार ने खास तोहफा दिया था खासकर उनके लिए जो हवाई यात्राओं के शौक़ीन है या फिर वो लोग जिनका काम के चक्कर में इधर उधर आना जाना लगा रहता है। आज यानि 5 अगस्त के सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए एयर एशिया एयरलाइन का लखनऊ से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, गोवा व बंगलुरु के लिए वायु सेवा का आज शुभारंभ किया है।

दिल्ली, गोवा व बंगलुरु की सीधी उड़ानें-

जिसके तहत अमौसी एयरपोर्ट से अब एयर एशिया दिल्ली, गोवा व बंगलुरु की सीधी उड़ानें आज से शुरू हो गयी है। वहीँ कोलकाता के लिए उड़ाने भी जल्द शुरू की जाएंगी। वहीँ पहले पांच अगस्त से ही पांचों शहरों के लिए उड़ानें शुरू होनी थी, लेकिन अंतिम समय पर शेड्यूल में बदलाव किया गया।

एयर एशिया लखनऊ से जयपुर, कोच्चि, रांची, श्रीनगर, गुवाहाटी के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट भी उपलब्ध कराएगी। वहीं सिर्फ देश के राज्यों में ही नहीं बल्कि बैंकॉक के लिए भी लखनऊ से ये एयरलाइंस सीधी सेवा शुरू करेगी । नई एयरलाइन के लखनऊ से शुरू होने से आने वाले समय में यात्रियों को सस्ते टिकट की उम्मीद भी जगी है।

योगी आदित्यनाथ ने वायु सेवा का शुभारम्भ करते हुए कहा की एयर कनेक्टिविटी आज की आवश्यकता है और आने वाले समय में उत्तर प्रदेश 5 अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला पहला प्रदेश भी बन जाएगा वहीँ 2017 से पहले प्रदेश में सिर्फ 2 हवाई अड्डे ही क्रियाशील थे जो अब बढ़कर 9 हो गए है। जो प्रदेश के विकास में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लगातार प्रदेश सरकार सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए एक्सप्रेस वे का निर्माण कर रही है वहीं रेलवे विभाग का भी सहयोग राज्य सरकार लगातार कर रही है और अब सिविल एविएशन क्षेत्र में सरकार airport authority of india के सहयोग से बड़े कदम उठा रही है।

 क्या होगी टाइमिंग और किराया-

लखनऊ से दिल्ली की उड़ान सुबह 9.05 बजे, रात 8.40 बजे और रात 11.45 बजे होगी। जिसका किराया 4130 रुपये है।

बंगलुरु की उड़ान शाम 4.55 बजे होगी। जिसका किराया 7673 रुपये है।

गोवा के लिए सुबह 7.05 बजे और दोपहर 1.15 बजे तथा अमौसी से दोपहर 2.50 बजे आकर शाम 5.15 बजे गोवा लैंड करने वाली सीधी उड़ानें हैं।

मुंबई की उड़ान अमौसी एयरपोर्ट से शाम 4.05 बजे होगी, जिसका किराया 6098 रुपये होगा

वहीं, लखनऊ से कोलकाता की उड़ान सुबह 10.50 बजे रवाना होगी, किराया 6098 रुपये होगा आपको बता दें की लखनऊ से कोलकाता की उड़ान सितम्बर महीने में शुरू होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button