सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में 2 मुख्य शूटर गिरफ्तार !

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को तीन लोगों को हिरासत में लिया, मूसेवाला की हत्या में दो शामिल हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को तीन लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें प्रसिद्ध पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की भीषण हत्या में पहचाने गए छह लोगों में से दो शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक एक तीसरे शख्स की पहचान कांग्रेस नेता की हत्या की साजिश में शामिल मॉड्यूल के मुखिया के तौर पर हुई है।

शार्पशूटर गोल्डी बरार के संपर्क में था

दिल्ली पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी के दौरान बड़ी संख्या में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए। शूटरों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, बंदूकधारियों में से एक हरियाणा का रहने वाला डकैत प्रियव्रत फौजी था। वह एक शार्पशूटर और रामकरण गिरोह का सदस्य था। घटना के वक्त वह गोल्डी बरार के संपर्क में था। हत्या से पहले, 26 वर्षीय को फतेहगढ़ के एक पेट्रोल पंप पर सीसीटीवी में देखा गया था।

पुलिस ने किया केशव कुमार को गिरफ्तार

दूसरे शूटर की पहचान कशिश कुलदीप के रूप में हुई है। वह एक शार्पशूटर भी है और उसी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसमें फौजी को देखा गया था। 24 वर्षीय शूटर 2021 में हरियाणा के झज्जर में एक और हत्या में वांछित था। पुलिस ने केशव कुमार को भी गिरफ्तार किया है, जो मूसवाला की हत्या में सहायक का काम करता था। घटना के बाद उसने शूटरों को एक ऑल्टो में उठा लिया था। उसे पहले 2020 में पंजाब में एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसके पंजाब में रंगदारी के अन्य मामलों में शामिल होने का संदेह है।

पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button