” कई फैसले और सुधार असहज लग सकते है लेकिन इससे पूरे देश को फायदा होगा ” : पीएम मोदी

साथ ही कहा कि कई निर्णय, कई सुधार, इन दिनों अप्रिय लग सकते हैं लेकिन समय के साथ-साथ पूरे देश को इसके फायदों का एहसास हो गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( narendra modi ) ने बेंगलुरु में एक सार्वजनिक संबोधन में सोमवार को कहा कि कई फैसले और सुधार असहज लग सकते हैं। लेकिन इससे पूरे देश को फायदा होगा। कई निर्णय, कई सुधार, इन दिनों अप्रिय लग सकते हैं। लेकिन समय के साथ-साथ पूरे देश को इसके फायदों का एहसास हो गया है। सुधार का मार्ग हमें नए मील के पत्थर पर ले जाएगा।

विरोध प्रदर्शनों का नाम नहीं लिया

प्रधानमंत्री ने सशस्त्र बल भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों का नाम नहीं लिया। केंद्र ने साफ कर दिया है कि इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा।

सैन्य मामलों के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कल कहा, “इसे क्यों वापस लिया जाना चाहिए? यह सशस्त्र बलों के कायाकल्प की दिशा में एकमात्र प्रगतिशील कदम है। यह राष्ट्रीय रक्षा का मामला है।”

विभिन्न सरकारी नौकरियों में आरक्षण की घोषणा की

केंद्र ने सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा के बाद ‘अग्निशामकों’ की चिंताओं को दूर करने के लिए कई उपायों की घोषणा की है। कई मंत्रालयों और भाजपा शासित राज्यों ने विभिन्न सरकारी नौकरियों में आरक्षण की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button