आज फिर दिल्ली के इस जगह चला MCD का बुलडोज़र, तोड़ा गया अवैध निर्माण !

एसडीएमसी के सेंट्रल जोन के चेयरमैन ने कहा, एसडीएमसी की ओर से अतिक्रमण हटाने पर जो खर्च आएगा उसकी भरपाई संपत्ति मालिक करेंगे...

दक्षिणी दिल्ली में सोमवार को MCD का बुलडोज़र अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करने पंहुचा। कार्यवाही के दौरान आम आदमी पार्टी नेता और स्थानीय लोग इसके विरोध में खड़े नजर आये जिसकी वजह से कार्यवाही रोक दी गई। हालांकि अब यह बुलडोज़र बंद नहीं हुआ हैं MCD का अतिक्रमण हटाओ अभियान 13 मई तक दिल्ली के अलग- अलग इलाको में कारवाई करने की कवायत चलती रहेगी।

एसडीएमसी के सेंट्रल जोन के चेयरमैन ने कहा :
वही आज यानी मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी इलाके में मंगलवार को आज पंहुचा बुलडोजर। विकास राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के बीच आता है। मंगलवार को दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था, एसडीएमसी ने अतिक्रमण अभियान के पहले चरण को जारी रखा था।

एसडीएमसी के सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल सिंह ने सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान पर अपनी बात रखते हुए कहा की, ”नगर निगम ने अगले 15 दिनों के लिए रोडमैप तैयार किया है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कल सुबह 11 बजे से बुलडोजर चलाए जाएंगे। गरीब और अमीर के बीच कोई भेद किए बिना दिल्ली से हटा दिया गया।” उन्होंने कहा कि एसडीएमसी की ओर से अतिक्रमण हटाने पर जो खर्च आएगा उसकी भरपाई संपत्ति मालिक करेंगे।

एसडीएमसी द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए सोमवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में स्थानीय निवासियों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए क्योंकि बुलडोजर इलाके में घुस गए। दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओं अभियान शुरू होते ही स्थानीय लोग बुलडोजर को रोकने की कोशिश में सड़कों पर बैठे देखे गए।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button