Trending

गोली लगने से नहीं बल्कि इस कारण हुई ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास की मौ@त, सामने आई पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट !

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री 60 वर्षीय मंत्री नब दास को उनके गृह जिले झारसुगुड़ा के ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर एएसआई ने उस समय कथित तौर पर गोली मार दी थी

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री 60 वर्षीय नब दास को उनके गृह जिले झारसुगुड़ा के ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर एएसआई ने उस समय कथित तौर पर गोली मार दी थी, जब वह 29 जनवरी को एक आधिकारिक समारोह में वहां गए थे. बाद में भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में गोली लगने से मंत्री की मौत हो गई थी।मंत्री नाबा दास को झारसुगुडा जिले के ब्रजराजनगर में गोली मार दी गई थी और रविवार को भुवनेश्वर अस्पताल में उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन के दौरान, यह पाया गया कि एक गोली शरीर में प्रवेश कर बाहर निकल गई थी, जिससे दिल और बाएं फेफड़े में चोट लग गई थी और बड़े पैमाने पर आंतरिक रक्तस्राव और चोट लग गई थी।

नब दास की मौत कार्डियोजेनिक सदमे के कारण हुई

इस बीच, मृतक मंत्री की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई है जिसके अंतर्गत नब दास की मौत आग्नेयास्त्रों की चोट के परिणामस्वरूप कार्डियोजेनिक सदमे के कारण हुई है और प्रकृति में हत्या है। इसके अलावा, अब तक एकत्र किए गए सबूतों का संग्रह, मिलान और विश्लेषण सीआईडी-सीबी टीम द्वारा किया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी निलंबित एएसआई गोपाल दास को चार दिन की कैद की सजा दी है।” उसे रिमांड पर लिया गया है और सीआईडी-सीबी की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

राज्य सरकार खुद को क्लीन चिट देने की कर रही कोशिश

एक अधिकारी ने कहा कि एक डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गवाहों की जांच कर रही है, जिसमें मृतक मंत्री के समर्थक भी शामिल हैं, जो 29 जनवरी, 2023 को गोलीबारी के दौरान मौके पर मौजूद थे, जबकि एक अन्य डीएसपी के नेतृत्व में एक अन्य टीम चिकित्सा उपचार का सत्यापन कर रही है।ओडिशा भाजपा के महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद किसी पुलिसकर्मी द्वारा किसी मंत्री की हत्या देश में पहली घटना है। उन्होंने कहा कि कई सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में मंत्री की हत्या के बाद राज्य के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और राज्य सरकार खुद को क्लीन चिट देने की कोशिश कर रही है

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button