Trending

एफपीओ वापस लेने के फैसले पर हमारे Current Operations और Future Plans पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा: अडानी

अडानी समूह के चल रहे संकट के आसपास सबसे हालिया विकास में, अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक सिटीग्रुप (एनवाईएसई: सी) धन इकाई ने

अडानी समूह के चल रहे संकट के आसपास सबसे हालिया विकास में, अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक सिटीग्रुप (एनवाईएसई: सी) धन इकाई ने पोर्ट-टू-पावर समूह की कंपनियों की प्रतिभूतियों को अपने ग्राहकों को दिए जाने वाले मार्जिन ऋणों के लिए संपार्श्विक के रूप में स्वीकार करने पर रोक लगा दी है।

एफपीओ के इश्यू क्लोजिंग डे पर पूरी तरह से सब्सक्राइब होने में कामयाब होने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट गहरा गई थी।

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर कल भारी गिरावट के साथ हुए थे बंद

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर कल 28.45% की भारी गिरावट के साथ 2,128.70 रुपये पर बंद हुए थे। दूसरी ओर, एफपीओ की कीमत 3,112-3,276 रुपये के बैंड पर थी। अदानी एंटरप्राइजेज एफपीओ, जो मंगलवार को बंद हुआ, को 112% ओवरसब्सक्राइब किया गया। जबकि खुदरा निवेशकों की मांग केवल 12% कम थी, गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी को 3.32 गुना ओवर-सब्सक्राइब किया गया था,

जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) को भी 126% ओवर-सब्सक्राइब किया गया था।ब्लूमबर्ग द्वारा एक्सेस किए गए एक आंतरिक मेमो में, अमेरिकी निवेश बैंकिंग प्रमुख ने हाल के दिनों में अडानी द्वारा जारी प्रतिभूतियों की नाटकीय कीमत में गिरावट का उल्लेख किया है, जिसमें कहा गया है कि स्टॉक और बॉन्ड की कीमतों में गिरावट समूह के वित्तीय स्वास्थ्य के आसपास नकारात्मक समाचारों का परिणाम है।

मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है: अडानी

अडानी ने शेयरधारकों को एक संदेश में कहा, “मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है और सब कुछ गौण है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने एफपीओ को वापस ले लिया है।”

अडानी ने कहा, “इस फैसले का हमारे मौजूदा परिचालन और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम परियोजनाओं के समय पर निष्पादन और वितरण पर ध्यान देना जारी रखेंगे।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button