T20 world cup 2022: टी-20 विश्वकप में अपनी टीम के लिए मुसीबत बन गए ये 5 Flop खिलाड़ी, पढ़े पूरी खबर !

टी 20 विश्वकप में एक्शन, रिएक्शन व सस्पेंस का खेल जारी है। खिलाड़ियों के साथ बारिश भी अपनी जादुई पारी खेल रही है। कब, किस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा जाए और प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हो जाए,

टी 20 विश्वकप में एक्शन, रिएक्शन व सस्पेंस का खेल जारी है। खिलाड़ियों के साथ बारिश भी अपनी जादुई पारी खेल रही है। कब, किस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा जाए और प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हो जाए, ये कोई नहीं जानता। इस बीच अब तक विश्वकप में 34 मैच हो चुके हैं। अब फाइनल तक पहुंचने के लिए सिर्फ 11 मैच बचे हुए हैं। कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल खेलने वाली हैं यह अभी भी रहस्य बना हुआ है।

ये खिलाड़ी बने टीम की शान

ग्रुप वन में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जोरदार कम्पीटिशन है जबकि ग्रुप दो में बांग्लादेश, भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें संघर्ष करती दिख रही हैं। अब आगे क्या होगा, ये मैच के परिणाम तय करेंगे। अब तक हुए मैचों में बहुत से खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है। इसमें डेवॉन कॉन्वे, फ़िन एलेन, विराट कोहली, सेम करन, सिंकदर रजा, लुंगी एनगिडी, जोस बटलर व हार्दिक पांड्या सहित कई अन्य खिलाड़ी शामिल है। इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने के लिए पूरी कोशिश की है

इनसे हो रहा टीम को खतरा

लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से अपनी टीम पर बोझ बन गए हैं। यह मैच में जीत कम हार के जिम्मेदार ज्यादा बनते दिखाई दिए हैं। फैंस इनको संबंधित टीम का विलेन मान रहे हैं। इन खिलाड़ियों पर अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने की जिम्मेदारी थी लेकिन इनके खराब प्रदर्शन ने टीम की नैया डूबो दी है। अब हालत ये है कि इन खिलाड़ियों की टीमें सेमीफाइनल खेलने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

बाबर आज़म हुए असफल 

इसमें सबसे पहला नाम पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म का है। इसमें कोई दो राय नहीं कि बाबर आज़म दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में एक हैं लेकिन विश्वकप 2022 में इनके लगातार असफल होने से पाकिस्तान टीम की हालत खराब हो गई है। मौजूदा समय में पाकिस्तान अपने ग्रुप में पांचवें पायदान पर है। बाबर आज़म ने अब तक सिर्फ 8 रन बनाए हैं। ऐसे में उनकी टीम सेमीफाइनल राउंड की दौड़ में काफी पिछड़ गई है।

नहीं चल रहा डेविड वॉर्नर का बल्ला

इस सूची में दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का है। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया में मैच के दौरान टी 20 विश्वकप जैसे अहम टूर्नामेंट में इनका बल्ला नहीं चलेगा। अब तक डेविड वॉनर्र ने सिर्फ तीन मैचों में 19 रन बनाए हैं। ऐसे में उनकी टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए संघर्ष करती दिखाई दे रही है।

केन विलियमसन की सुस्त हुई रफ़्तार

इस सूची में तीसरा नाम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का है। केन विलियमसन दुनिया के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। यह टी 20 फार्मेट में अपनी विशेष बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला खामोश है। न्यूजीलैंड व इंग्लैंड के मैच में उन्होंने 40 रन जरुर बनाए हैं लेकिन सुस्त रफ्तारी से बनाए गए ये रन उनकी टीम के लिए घातक साबित हुए और उनकी टीम इंग्लैंड से हार गई। इसके पहले के दो मैच में तो उनका बल्ला खामोश रहा था। हां, इतना जरुर है कि न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों की वजह से टीम सेमीफाइनल के नजदीक है।

पिछले मैचों में राहुल हुए नाकाम

इसमें चौथा नाम भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का है। इनकी भी प्रतिभा व क्रिकेट क्लास से पूरी दुनिया वाक़िफ है लेकिन यह अब तक के तीन मैचों में पूरी तरह से फ्लाप साबित हुए हैं। भारतीय फैंस इस खिलाड़ी से काफी नाराज हैं। केएल राहुल की वजह से टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए जूझ रही है। केएल राहुल ने तीन मैचों में सिर्फ 22 रन का योगदान दिया है।

शाहीन शाह अफरीदी ने खोई अपनी पुरानी लय

इस लिस्ट में पांचवां और आखिरी नाम पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का है। शाहीन टी 20 फार्मेट के बेहतरीन गेंदबाजों में एक हैं, यह डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन चोट से वापसी के बाद उनकी गेंद में पुरानी वाली लय नहीं दिख रही है। वो इस पूरे विश्वकप में अब तक असफल साबित हुए हैं, तीन मैचों में सिर्फ उनको एक विकेट मिला है और रन भी काफी खर्च किए हैं। ऐसे में उनकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। ऐसा माना जा रहा है कि टी 20 विश्वकप के खत्म होने के बाद इन खिलाड़ियों पर गाज गिरनी तय है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button