करोड़ो की सड़क परियोजनाओं की सौगात के पीछे भी है एक नाम, पढ़े पूरी खबर !

जनपद को दस हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की घोषणा के पीछे की भावना पर्दे के पीछे एक शख्स है।

जनपद को दस हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की घोषणा के पीछे की भावना पर्दे के पीछे एक शख्स है। यह कोई और नहीं बल्कि जिले के मड़ियाहूं तहसील के परसठ गांव के मूल निवासी दीपक पाठक हैं। दीपक श्री गडकरी के सहायक निजी सचिव हैं और उनके साथ ही रहते हैं।

जनपद के प्रतिनिधियों ने जौनपुर को समृद्ध सड़कों से जोड़ने का हर संभव प्रयास किया। जिले में एक दशक से अधिक समय ऐसा रहा जब कोई नई सड़क स्वीकृत नहीं हुई। वे सड़कें जिनका उपयोग आस-पास के जिलों तक पहुंचने के लिए किया जा सकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे एक्सप्रेस हाईवे का नाम है और यह जिले के उत्तर पश्चिमी कोने को केवल कुछ किलोमीटर तक छूता है।

जौनपुर करोड़ो की सड़कों की सौगात में दीपक है पर्दे के पीछे

समस्या का समाधान करने का प्रयास

जनपद के प्रतिनिधियों ने अपने स्तर पर इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया, लेकिन वे पूरी तरह सफल नहीं हो पाये, दीपक पाठक ने इस समस्या को गंभीरता से लिया और यहां के जन प्रतिनिधियों और सड़क परिवहन मंत्रालय के बीच एक सेतु का काम किया।उन्होंने जौनपुर में सड़क की जरूरतों को समझा और जनता की मांग और समय-समय पर जनप्रतिनिधियों द्वारा भेजे गए पत्राचार का गहनता से अध्ययन कर डीपीआर तैयार किया। मछलीशहर विधान सभा में पूर्व में एक कार्यक्रम में आये नितिन गड़करी ने सभी सड़कों की जरूरतों पर ध्यान आकृष्ट कराया। दीपक ने विभाग से सर्वे कराकर इन सभी सड़कों का डीपीआर तैयार कराया।

परियोजनाओं का शिलान्यास

उनकी कर्मठता का ही परिणाम था कि सभी परियोजनाओं के लिए भारी भरकम बजट स्वीकृत हुआ। जिसके चलते आज जौनपुर को सड़कों से समृद्ध करने वाली दस हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। ये सभी कार्य समय से पूर्ण हो जाने पर जौनपुर से आसपास के सभी जिलों तक सड़क यातायात उच्च स्तरीय एवं सुगम हो जायेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button