ZOMATO के कारोबार में आई भारी गिरावट, इतना हुआ नुकसान !

फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म द्वारा घाटे में चल रही ब्लिंक कॉमर्स के अधिग्रहण की घोषणा के बाद ज़ोमैटो ने1.1 बिलियन डॉलर का बाजार मूल्य खो दिया।

जोमाटो ( Zomato) भारत के पूंजी बाजार में टैप करने के लिए इंटरनेट यूनिकॉर्न में – सोमवार को 6.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ मंगलवार को मुंबई के कारोबार में 8.4 प्रतिशत की गिरावट आई। फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म द्वारा घाटे में चल रही क्विक-कॉमर्स फर्म ब्लिंक कॉमर्स के अधिग्रहण की घोषणा के बाद ज़ोमैटो ने दो दिनों में लगभग 1.1 बिलियन डॉलर का बाजार मूल्य खो दिया – एक कदम कुछ विश्लेषकों ने कहा कि भविष्य के विकास पर वजन होगा।दो दिनों में बीएसई पर कंपनी का बाजार मूल्यांकन 7,861.49 करोड़ गिरकर 47,517.51 करोड़ पर आ गया है।

4,447.48 करोड़ रुपये में ब्लिंक कॉमर्स का अधिग्रहण करेगी

Zomato Ltd ने पिछले शुक्रवार को कहा था कि वह त्वरित वाणिज्य व्यवसाय में निवेश करने की अपनी रणनीति के तहत एक शेयर स्वैप सौदे में 4,447.48 करोड़ रुपये में ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करेगी।

70.76 प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर वरीयता के आधार पर होगा

ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ब्लिंकिट ब्रांड के तहत ऑनलाइन त्वरित वाणिज्य सेवा चलाता है। इसे पहले ग्रोफर्स के नाम से जाना जाता था।यह लेन-देन Zomato के 62.85 करोड़ तक के पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों को जारी करने और आवंटित करने के माध्यम से किया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक का अंकित मूल्य 70.76 प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर वरीयता के आधार पर होगा।

लाभ की राह को एक और साल पीछे ले जाना

दो दिन की गिरावट के साथ 60.3 रुपये के शेयरों ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) मूल्य से 21 प्रतिशत नीचे रखा।डोलाट कैपिटल मार्केट के एक विश्लेषक राहुल जैन ने एक नोट में कहा, अधिग्रहण से ब्लिंक और उसके ब्लिंकिट एप्लिकेशन की गतिविधियों के लिए ज़ोमैटो के परिचालन नुकसान में वृद्धि होगी, “लाभ की राह को एक और साल पीछे ले जाना”।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button