समय कि जाँच करने पहुंची अधिकारी को मिला स्कूल में ताला, फिर हुआ ये……. ?

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजनाओं का पलीता लगाने का कार्य कर रहे हैं राजमल के शिक्षक

फिरोजाबाद : विकासखंड टूंडला के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों ( primary school ) का बहुत बुरा हाल है । शिक्षक कर्मचारी व अधिकारी सब खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। आलम ये है कि कोई शिक्षक 15 दिन बाद आता है तो कोई शिक्षक 2 महीने बाद आता है। तो कोई शिक्षक 2 साल बाद आता है और कोई कोई शिक्षक तो 8 साल तक नहीं आता।

उच्चाधिकारी भी अप्रूव कर देता है

लेकिन ऐसे स्कूलों में, ऐसे विद्यालयों में लगातार उनकी अटेंडेंस लगाई जाती है। सबसे खास बात यह है उनकी अटेंडेंस को उनका प्रधानाध्यापक अप्रूव भी कर देता है। अप्रूव के बाद उसका उच्चाधिकारी भी अप्रूव कर देता है । उसके बाद लगातार सैलरी उसके खाते में आ जाती है । यह सब गोलमाल के जुगाड़ के सेटिंग के आधार पर होता है।

बच्चों को नमकीन चावल ही खिलाए जाते

आज राजमल में 7:55 पर भी विद्यालय बंद मिला। उसके बाद भी प्राथमिक के उच्च प्राथमिक विद्यालय राजमल के एक भी अध्यापक विद्यालय में नहीं आया था। जिससे बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजलि अग्रवाल का पारा हाई हो गया। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया साथ ही उन्होंने मध्यान भोजन के बारे में विद्यालय के पास निवास कर रहे लोगों से व अभिभावकों से जानकारी की।

रसोई में रखे सामान का निरीक्षण

जिसपर उन्होंने बताया कि यहां पर कभी भी न फलों का वितरण होता है। ना दूध का वितरण होता है केवल बच्चों को नमकीन चावल ही खिलाए जाते हैं। तेजतर्रार बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजलि अग्रवाल ने रसोई में रखे सामान का निरीक्षण किया। जहां पर उन्हें केवल नमक की पैकेट ही मिली |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button