Coromandel Express Accident: बढ़ती जा रही हादसे में हुई मौतों की संख्या, सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन जारी !

करमंडल एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। रातभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कई कमरों से शव बरामद किए गए।

करमंडल एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। रातभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कई कमरों से शव बरामद किए गए। कई लोगों को बचाया गया और अस्पताल भेजा गया। सुबह भी बचाव कार्य जारी है। हादसे के कारण मरने वालों की संख्या 200 से अधिक हो गई है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, करमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है। इस बीच अस्पताल में भर्ती कई यात्रियों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. ऐसे में उन्हें निगरानी में रखा गया है। अब तक 900 से अधिक घायल यात्रियों को बचाया जा चुका है।

Coromandel Express accident Live Updates: At least 233 dead, 900 injured as 2 passenger trains derail in Odisha

हादसा इतना भीषण था कि पैसेंजर…

अप शालीमार-चेन्नई करमंडल एक्सप्रेस शुक्रवार शाम करीब 7 बजे बालासोर जिले के बहांगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। हादसा इतना भीषण था कि पैसेंजर ट्रेन का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया। ट्रेन के ज्यादातर डिब्बे साइड लाइन पर फेंक दिए गए। इस बार विपरीत दिशा से आ रही यशवंतपुर-हावड़ा हमसफर एक्सप्रेस से करमंडल के पटरी से उतरे डिब्बे टकरा गए. तीन ट्रेनों की इस टक्कर में डेथ मार्च जारी है।

इस बीच इस हादसे के बाद स्वाभाविक रूप से रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर पर सवाल उठने लगे हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बात की पूरी जांच के आदेश दिए हैं कि वास्तव में इस तरह की दुर्घटना किस वजह से हुई। मालूम हो कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे. इस बीच खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दुर्घटनास्थल का दौरा कर सकती हैं।

Coromandel Express accident: Visuals of mishap in Odisha's Balasore - India Today

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button