क्या आप जानते हैं सूर्यकुमार यादव को पहली बार SKY किसने कहा था?

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस समय इंग्लैंड में हैं। आईपीएल 2023 में बल्ले से धमाल मचाने के बाद अब सूर्य की नजर डब्ल्यूटीसी फाइनल पर है

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस समय इंग्लैंड में हैं। आईपीएल 2023 में बल्ले से धमाल मचाने के बाद अब सूर्य की नजर डब्ल्यूटीसी फाइनल पर है।  टी20 और वनडे क्रिकेट में धूम मचाने के बाद सूर्यकुमार अब टेस्ट क्रिकेट में खुद को स्थापित करने के इच्छुक हैं। सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले कई दिलचस्प सवालों के जवाब दिए।

 बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उन्हें स्काई उपनाम कैसे मिला

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया जिसमें सूर्यकुमार यादव तेज गति के सवाल का जवाब दे रहे हैं। इस वीडियो में, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उन्हें स्काई उपनाम कैसे मिला। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया WTC 2023 का फाइनल मैच 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

ABD has not played half of the shots which were played by SKY: Fans react  after Suryakumar Yadav hits maiden IPL century - Crictoday

सूर्यकुमार यादव ने अपने उपनाम स्काई के बारे में कहा

वीडियो की शुरुआत इस सवाल से होती है कि सूर्यकुमार यादव को सबसे पहले किसने SKY कहा। इसके जवाब में सूर्या ने कहा कि 2014 में जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे, तब केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने उन्हें यह निकनेम दिया था। इसके बाद सभी उन्हें आकाश कहने लगे। सूर्यकुमार यादव ने अपने उपनाम स्काई के बारे में कहा, ‘यह नाम 2014/15 में आया था जब मैं केकेआर के लिए खेल रहा था। उस समय गौती भाई (गौतम गंभीर) ने यह नाम दिया था। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव बहुत लंबे थे और यहीं से स्काई नाम आया।’

ईशान किशन का नाम लेने में संकोच नहीं

इसके बाद सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि वह टीम इंडिया के किस खिलाड़ी के साथ घूमना पसंद करते हैं। एक लंबी सूची का उल्लेख करते हुए, सूर्या ने कहा कि इशान किशन, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ वह काफी समय बिताते हैं। इस संदर्भ में सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘कई हैं। हर कोई मेरा अच्छा दोस्त है, लेकिन मुझे ईशान किशन, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। उनके साथ रहना अच्छा है।” जब उनसे नाम लेने के लिए कहा गया, तो उन्होंने अपने मुंबई इंडियंस टीम के साथी ईशान किशन का नाम लेने में संकोच नहीं किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्हें इंग्लैंड का लंदन शहर बहुत पसंद है. अपने ‘सुपला शॉट’ के बारे में उन्होंने कहा, ‘यह शब्द टेनिस-क्रिकेट से आया है। मैंने उनमें से बहुतों को घर वापस देखा। सुपला शॉट वह शॉट होता है जिसे आप विकेटकीपर के ठीक पीछे मारते हैं जब गेंद आपके सिर की तरफ आती है.” सूर्य को अगर सात जून से होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल्स के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो वह अहम कड़ी हो सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। हालांकि इस मैच में वह कुछ खास नहीं कर सके।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button