#कश्मीर: शहीद की पत्नी के साथ ज्वैलर ने की लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज की FIR !

कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ (CRPF) के सबइंस्पेक्टर (sub Inspector) की पत्नी 'नीतू सिंह' (Neetu Singh) इस समय ठगी का शिकार हो चुकि हैं।

कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ (CRPF) के सबइंस्पेक्टर (sub Inspector) की पत्नी ‘नीतू सिंह’ (Neetu Singh) इस समय ठगी का शिकार हो चुकि हैं। बता दें कि पति की शहादत के बाद पीड़िता को सरकार (Government to the victim after the martyrdom) से मदद के रूप में 20 लाख रुपये (Lakh Rupees) मिले थे। इस सिलसिले सोने में निवेश के नाम पर आरोपी ने नेब सराय की महंगी रकम को ठग लिया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतू सिंह ने बताया है कि लगातार दौड़ने पर करीब 11 महीने बाद नेब सराय थाना पुलिस ने 19 अगस्त को एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में नीतू सिंह को दर्ज कार्यवाही के बाद ठगी और जान से मारने की धमकी मिली है।

‘नीतू सिंह’ को जान से मारने की मिली धमकी

सूत्रों के मुताबिक नीतू सिंह दो नाबालिग बच्चों के साथ दिल्ली के खामपुर में रहती हैं। वो खास यूपी के जौनपुर की रहने वाली हैं। बता दें कि उनके पति संजय सिंह सीआरपीएफ में एसआई (Sanjay Singh SI in CRPF) थे, ऐसे में वो कश्मीर में तैनात थे। वहीं 2016 में पुलवामा अटैक के दौरान (During Pulwama Attack) आतंकवादियों ने पंपोर (Pampore) में हमला किया था। जिसके कारण संजय सिंह समेत आठ जवान शहीद (Eight Soldiers Martyred) हो गये थे।

नीतू सिंह का कहना है कि, पति के शहीद होने के बाद उनकी पेंशन से नीतू सिंह (Neetu Singh from pension) दोनों बच्चों पालन-पोषण (Child Rearing) कर रही हैं। इस सिलसिले में देवली में ब्लू स्टार ज्वेलर नाम (Blue Star Jeweler Names) से एक शोरूम है। बता दें कि इसके मालिक कुशल कंवर (Kushal Kanwar) ने कहा है कि, बैंक में जमा रुपए पर ब्याज कम मिलने लगा है। ऐसे में ज्वैलेरी ने नीतू सिंह से कहा कि, आप सोने में निवेश करिये तो आपका ज्यादा फायदा होगा। इस दौरान पीड़िता को विश्वास में लेकर ‘कुशल कंवर’ (Kushal Kanwar) ने रुपए अपने खाते में ट्रांसफर (Transfer) करवा लिए थे। बता दें कि इस निवेश के बाद एक साल तक उन्हें कोई रिटर्न नहीं मिला।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button