GAMING: नेटफ्लिक्स कर रहा हायरिंग, लांच किये 2 नए GAME !

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में इनटू द ब्रीच और बिफोर योर आइज जैसे मोबाइल गेम लॉन्च किए हैं। जिसके साथ ही नेटफ्लिक्स ने क्लाउड गेमिंग के अपने सपने को पूरा किया है

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में इनटू द ब्रीच (Into The Breach) और बिफोर योर आइज (Before Your Eyes) जैसे मोबाइल गेम लॉन्च किए हैं। जिसके साथ ही नेटफ्लिक्स ने क्लाउड गेमिंग के अपने सपने को पूरा किया है, नेटफ्लिक्स PlayStation Now, Google Stadia, Apple Arcade और Amazon Luna जैसी क्लाउड गेमिंग सेवाओं को लेने के लिए पेशेवरों की तलाश कर रही हैं।

नेटफ्लिक्स ग्राहक ही खेल पाएंगे गेम

क्लाउड गेमिंग नेटफ्लिक्स के लिए बहुत मायने रखता है यह न केवल कंपनी को अपने गेम को केवल गेम कंसोल पर निर्भर किए बिना टीवी स्क्रीन पर लाने की अनुमति देगा। कंपनी उपयोगकर्ताओं को शो रिलीज़ के बीच जोड़े रखने के लिए गेम को रोल आउट कर रही है। गेम केवल ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन अलग-अलग ऐप के रूप में डाउनलोड किए जाने हैं।

गेमिंग सेवा को युवा गेमर्स से हो सकता हैं फायदा

ऐप एनालिटिक्स कंपनी एपटोपिया के अनुसार रोजाना औसतन 17 लाख लोग गेम से जुड़ रहे हैं, जो नेटफ्लिक्स के 221 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स के 1 फीसदी से भी कम है। नेटफ्लिक्स के “स्ट्रेंजर थिंग्स”-थीम वाले गेम्स ने विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि इसके मोबाइल गेम बहुत लोकप्रिय नहीं हैं, क्लाउड गेमिंग सेवा को युवा गेमर्स से अधिक ध्यान मिल सकता है।

प्रबंधक की तलाश कर रही नेटफ्लिक्स

स्ट्रीमिंग सेवा क्लाउड गेमिंग चुनौतियों से निपटने के अनुभव के साथ एक सुरक्षा उत्पाद प्रबंधक की तलाश कर रही है, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में “इनटू द ब्रीच” और “बिफोर योर आइज़” जैसे मोबाइल गेम लॉन्च किए हैं। हालांकि, इसके 1 फीसदी से भी कम ग्राहक इसके मोबाइल गेम खेल रहे हैं। नेटफ्लिक्स की योजना साल के अंत तक कम से कम 50 गेमिंग टाइटल लॉन्च करने की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button