गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, एक बार फिर लोगो की बढ़ाई चिंता

महंगाई की मार इन दिनों जनता को खूब झेलने को मिल रही एक तरफ पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते है तो कही घरेलु गैस के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर असर पड़ता हैं।

महंगाई की मार इन दिनों जनता को खूब झेलने को मिल रही एक तरफ पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते है तो कही घरेलु गैस के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर असर पड़ता हैं। वही पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। दरअसल अब फिर से एक बार आपको घरेलु गैस के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। आज से देशभर में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। यह साफ़ है कि आज से ही लोगों को घरेलू सिलेंडर खरीदने के लिए पहले से ज्यादा जेब से देने होंगे। अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के डॉमेस्टिक LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

आपको बता दें, नये साल पर गैस कंपनियों की तरफ से LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई थी यह कटौती 19 किलोग्राम के काॅमर्शियल गैस सिलेंडर पर की गई थी  IOCL के अनुसार, 01 जनवरी 2022 को दिल्ली में काॅमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 102 घटकर 1998.5 हो गई थी। 31 दिसंबर तक 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के लिए दिल्ली वालों को 2101 रुपये देने होते थे। जहां चेन्नई में अब 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के लिए 2131 रुपये तो वही मुंबई में 1948.50 रुपये देने होंगे। नई कीमतें जारी होने के बाद कोलकाता में काॅमर्शियल गैस सिलेंडर अब आज से 2076 रुपये में खरीदा जा सकता थी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button