फिल्म डंकी के सामने कई गुना ज्यादा है सालार का बजट, बजट सुन होश खो बैठेगे आप !

डंकी और सालार की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे दोनों के फैंस की धड़कनें तेज हो रहे हैं एसआरके और प्रभास दोनों की ही प्रतिष्ठा दाव पर लगी है।

डंकी और सालार की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे दोनों के फैंस की धड़कनें तेज हो रहे हैं एसआरके और प्रभास दोनों की ही प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। एसआरके जहां अपनी हैट्रिक पूरी करना चाहते हैं तो वहीं प्रभास अपने रुके हुए करियर को तेज करना चाहते हैं। डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है.तो सालार’ 22 दिसंबर को रिलीज होनी है. कई फ्लॉप फिल्मों के बाद ये प्रभास के करियर का बेड़ापार लगा सकती है। हालांकि इसे ‘डंकी’ के सामने रिलीज किया जा रहा है, ये फिल्म को नुकसान पहुंचाएगा। लेकिन फिल्म जिस लेवल पर माउंट की गई है, उसे देखकर लग रहा है, प्रभास की बात बन सकती है। फिल्म बम्पर पैसे छाप सकती है, ऐसा कहा जा रहा है कि इस फिल्म का स्केल KGF से पांच गुना बड़ा होगा।

Shah Rukh Khan Dunki Advance Booking Collection | Dunki Movie Budget |  रिलीज के पहले कमाए 100 करोड़ रुपए, 75 दिन में फिल्म की शूटिंग पूरी हुई -  Dainik Bhaskar

85 करोड़ में एक्टर्स की फीस शामिल नहीं

इसका बजट 400 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है. ऐसे में अपनी लागत वसूलने के लिए फिल्म को तगड़ी कमाई करनी होगी. और ऐसा तब होगा, जब फिल्म ‘डंकी’ से पार पाएगी। वही राजकुमार हिरानी की फिल्म के बजट को लेकर कई खबरें अब तक सामने आ चुकी हैं। अब हाल ही में पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान-तापसी पन्नू स्टारर फिल्म ‘डंकी’ टोटल 85 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है। हालांकि, इस रिपोर्ट में ये दावा भी किया गया है कि 85 करोड़ में एक्टर्स की फीस शामिल नहीं है। इस रिपोर्ट के अनुसार शाह रुख खान जो इस फिल्म में एक्टर होने के साथ-साथ ‘डंकी’ के प्रोड्यूसर भी हैं, वह मूवी को मिलने वाली सफलता में इसका प्रॉफिट शेयर करेंगे।

Prithviraj Sukumaran impresses fans with his new avatar in Prashanth Neel's  Salaar - The Economic Times

फिल्म का स्केल KGF से पांच गुना बड़ा

इसके साथ ही फिल्म के प्रिंट प्रमोशन और पब्लिसिटी सभी चीजों को मिलाकर फिल्म का कुल बजट 120 करोड़ का है।
वही सलार् पर दिल खोल खर्च हुआ है सालार’ के सिनेमैटोग्राफर भुवन गौड़ा ने फिल्म पर बात की है. उन्होंने बताया है कि मौजूदा रामोजी सिटी के अंदर एक और फिल्म सिटी बना दी गई थी। वहां ‘सालार’ के लिए बनाया गया सेट 100 एकड़ में फैला हुआ था। ये सिर्फ एक सेट है. इसके अलावा भी एक और 100 एकड़ का सेट फिल्म के लिए डिज़ाइन किया गया था. इसमें आधा किलोमीटर लंबी दीवार थी। भुवन का कहना है कि इस फिल्म का स्केल KGF से पांच गुना बड़ा है। इस फिल्म में तकनीक का भी अलग लेवल पर इस्तेमाल किया गया है। भुवन के अनुसार भारतीय फिल्मों में अब तक के बनाए गए सेट्स में से ये सबसे बड़े सेट्स में से है।

Real reason behind Salaar vs Dunki clash | cinejosh.com

शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ से टक्कर

रिपोर्ट्स के अनुसार ‘सालार’ का बजट 400 करोड़ के आसपास है, ऐसे में फिल्म का सुपर हिट होना बहुत ज़रुरी है। तब ही ये अपनी लागत का पैसा वसूल सकेगी। इसे शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ से टक्कर लेनी है। वो भी बहुत बड़ी फिल्म है. साथ ही शाहरुख की पिछली दोनों फ़िल्में ‘जवान’ और ‘पठान’ बहुत बड़ी हिट साबित हुई हैं। इसके उलट प्रभास की पिछली दो फ़िल्में ‘राधेश्याम’ और ‘साहो’ बुरी तरह फ्लॉप रही थीं। बहरहाल ‘सालार’ में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू, श्रुति हासन और टीनू आनंद जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं। पहले ये फिल्म 28 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी, अब इसे ‘डंकी’ से एक दिन बाद 22 दिसंबर को रिलीज किया जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button