‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दी सफाई, कहा पीएम मोदी से नहीं…

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपनी "जहरीली सांप" टिप्पणी के लिए माफी की पेशकश की है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,...

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपनी “जहरीली सांप” टिप्पणी के लिए माफी की पेशकश की है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची है, अगर इसका गलत अर्थ निकाला गया और किसी को दुख पहुंचा तो मैं इसके लिए विशेष खेद व्यक्त करूंगा।’ उन्होंने कहा, “हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं। आरएसएस-भाजपा की विचारधारा जहरीली है। लेकिन उन्होंने इसकी तुलना प्रधानमंत्री से की और दावा किया कि मैंने उनके बारे में टिप्पणी की। किसी व्यक्ति के बारे में बोलने या किसी को चोट पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था।”

इससे पहले, खड़गे ने कहा था: “पीएम मोदी एक ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह जहर है या नहीं। लेकिन अगर आप इसे चाटते हैं, तो आप मर जाते हैं।

खड़गे का स्पष्टीकरण भाजपा द्वारा उनकी टिप्पणी की निंदा करने और माफी मांगने के बाद आया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस देश से माफी मांगे।” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस प्रमुख का बयान सोनिया गांधी द्वारा दिए गए बयान से भी बदतर था, जिसमें पीएम मोदी पर यूपीए अध्यक्ष की कुख्यात “मौत का सौदागर” टिप्पणी का जिक्र था।

खड़गे की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा: “खड़गे के दिमाग में जहर है। यह पीएम मोदी और भाजपा के प्रति एक पूर्वाग्रही दिमाग है। इस तरह की सोच हताशा के कारण आती है क्योंकि वे राजनीतिक रूप से उनसे लड़ने में असमर्थ हैं और वे देख रहे हैं कि उनका जहाज डूब रहा है… लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button