T20 World Cup: भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराकर दर्ज की एक और शानदार जीत !

सिडनी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सुपर-12 मैच में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की...

सिडनी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सुपर-12 मैच में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है और अब वह ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच गई है। टीम इंडिया की नजर अब सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने पर है। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली, टीम इंडिया ने इस मैच में 179 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम नौ विकेट पर 123 रन ही बना सकी।

भारत के लिए अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को भी 2-2 विकेट मिले। नीदरलैंड के लिए प्रिंगल ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, इसके बाद कॉलिन एकरमैन (17) और मैक्स ओ’डॉड (16) का स्थान रहा। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पिछले मैच में फ्लॉप रहे केएल राहुल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

फिर चला कोहली का बल्ला

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और पिछले मैच के हीरो विराट कोहली ने नीदरलैंड के गेंदबाजों की खबर लेना शुरू कर दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। रोहित शर्मा 39 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए, उनकी पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए और तूफानी बल्लेबाजी करने लगे। यादव ने सिर्फ 25 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था।

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताने वाले कोहली इस बार भी जबरदस्त फॉर्म में दिखे और उन्होंने 44 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली। कोहली ने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। नीदरलैंड की ओर से फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मिक्रेन ने एक-एक विकेट लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button