Punjab: पीएम मोदी आज करेंगे पंजाब दौरा, कैंसर हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब दौरे पर रहेंगे। वह न्यू चंडीगढ़ मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। यह संस्थान केंद्र सरकार ने 660 करोड़ की लागत से बनवाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब दौरे पर रहेंगे। वह न्यू चंडीगढ़ मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। यह संस्थान केंद्र सरकार ने 660 करोड़ की लागत से बनवाई है। इस अस्पताल की क्षमता 300 बेड की है। यहां पर कैंसर के इलाज से जुड़ी सभी मॉडर्न सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

आधुनिक सुविधाओं से लैस है अस्पताल !

होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल में 300 बेड की क्षमता है। इसमें सर्जिकल ओंकोलॉजी, रेडिएशन ओंकोलॉजी, मेडिकल ओंकोलॉजी, प्रिवेंटिव ओंकोलॉजी, एनेस्थीसिया के OPD की शुरूआत की जा चुकी है। इसके अलावा MRI, CT, मैमोग्राफी, डिजिटल रेडियोग्राफी, जैसी आधुनिक सुविधाएं भी यहां उपलब्ध हैं। अस्पताल में बायोप्सी और सुपरफिशियल सर्जरी के लिए कीमोथैरेपी और मामूली OT के लिए डे केयर की सुविधा भी है।

Related Articles

PM मोदी कल राष्ट्र को सौंपेगे 'होमी भाभा कैंसर अस्पताल', बनाने में आई है 660 करोड़ की लागत - pm narendra modi homi bhabha cancer hospital research centre mohali rsr – News18 हिंदी

6 महीने में पूरी तरह तैयार हो जाएगा अस्पताल !

हॉस्पिटल के प्रबंधकों के अनुसार 6 महीने में यह अस्पताल पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। इसके सभी 300 बेड चालू हो जाएंगे। इसके चालू होने से पंजाब के आस-पास के राज्य जैसे- जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान के मरीजों को भी कैंसर का विश्वस्तरीय इलाज हो सकेगा।

PM मोदी कल राष्ट्र को सौंपेगे 'होमी भाभा कैंसर अस्पताल', बनाने में आई है 660 करोड़ की लागत - pm narendra modi homi bhabha cancer hospital research centre mohali rsr – News18 हिंदी

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम !

प्रधानमंत्री के पिछले पंजाब दौरे पर सुरक्षा में भारी चूक हुई थी। जिसको मद्देनजर रखते हुए इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हॉस्पिटल के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। अस्पताल के बाहर पंजाब पुलिस और अंदर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) की सिक्योरिटी तैनात की गई है। वहीं हॉस्पिटल के आसपास का दो किमी का इलाका सील कर दिया गया है। इलाके में धारा 144 लगा दी गयी है और नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को बिना वैलिड पास के हॉस्पिटल की तरफ जाने की अनुमति नहीं रहेगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button