इंटरनेट बैन को मणिपुर में बढ़ाया गया 5 दिनों के लिए !

मणिपुर में हिंसा की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध की अवधि पांच और दिनों के लिए बढ़ा दी है।

मणिपुर में हाल बेकाबू होते जा रहे है जिसके चलते अब वह की जनता भौखलाई हुई है जगह जगह आग के गोले बरसाए जा रहे है  लोगो के घरो में आये दिन आग लगाई जा रही है। मणिपुर में हिंसा की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध की अवधि पांच और दिनों के लिए बढ़ा दी है।

Manipur Violence Ban On Internet Extended for Another 5 days Manipur Violence: मणिपुर में 5 दिनों के लिए बढ़ाया गया इंटरनेट पर बैन

इंटरनेट पर प्रतिबंध

मणिपुर के गृह विभाग की ओर से शुक्रवार (6 अक्टूबर) को जारी एक आदेश नें कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक के 6 अक्टूबर के पत्र के में बताया गया है कि सुरक्षा बलों के साथ टकराव, निर्वाचित सदस्यों के आवासों पर भीड़ लगाने की कोशिश और पुलिस स्टेशनों के सामने नागरिक विरोध प्रदर्शन आदि से संबंधित हिंसक घटनाएं अब भी रिपोर्ट की जा रही हैं असामाजिक तत्व जनता की भावनाओं को भड़काने वाली तस्वीरें, नफरत भरे भाषण और नफरत भरे वीडियो संदेशों के प्रसारण के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Manipur Violence Ban On Internet Extended For Another 5 Days | Manipur  Violence: मणिपुर में 5 दिनों के लिए बढ़ाया गया इंटरनेट पर बैन

पुलिस स्टेशनों के सामने नागरिक विरोध प्रदर्शन

आदेश में कहा गया है, ”इसलिए दूरसंचार सेवा (सार्वजनिक आपातकालीन या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम 2007 के अस्थायी निलंबन के नियम 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मणिपुर के क्षेत्रीय क्षेत्राधिकार में वीपीएन के माध्यम से मोबाइल इंटरनेट/डेटा सेवाओं, इंटरनेट/डेटा सेवाओं को तत्काल प्रभाव से अगले 5 दिनों के लिए निलंबित करने का आदेश दिया जाता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button