ट्विटर की डील फाइनल होते ही आखिर क्यों Elon Musk ने भारतीय मूल पराग अग्रवाल को दिखाया बाहर का रास्ता…

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बीच का रिश्ता पूरी दुनिया कई महीनो से जान ही रही थी

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बीच का रिश्ता पूरी दुनिया कई महीनो से जान ही रही थी इसी बीच अमेरिकी मीडिया के अनुसार मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर दी है। अमेरिकी मीडिया ने गुरुवार देर रात एक सौदे में सूचना दी। ट्विटर खरीदने के पूर्व मस्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हुआ था जिसके अनुसार मस्क ट्विटर के ऑफिस में हाथों में वाश बेसिन लेकर जाते हुए नज़र आ रहे थे।

ट्विटर के सीईओ बनते भारतीय मूल के अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

ट्विटर की डील पूरी करने के साथ ही मस्क एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और दो अन्य टॉप अधिकारियों की छुट्टी कर दी है। इनमें कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) और चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल (Ned Segal) के नाम शामिल हैं।

मिली जानकारियों के अनुसार मस्क ने ट्विटर के मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।हालांकि अग्रवाल खाली हाथ नहीं जाएंगे। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अग्रवाल अनुमानित रूप से $42 मिलियन कमाएंगे, जिसमें पराग का एक साल का मूल वेतन और सभी इक्विटी पुरस्कारों का त्वरित निहित होना शामिल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button