Trending

पेशावर आत्मघाती विस्फोट में अंदरूनी जानकारी साझा करने का शक, जांचकर्ता हुए अलर्ट !

सोमवार को हुए पाकिस्तान के पेशावर मस्जिद में बम हमले में मरने वालों की संख्या 100 को पार कर गई है, जबकि अन्य 170 लोग घायल हुए हैं।

सोमवार को हुए पाकिस्तान के पेशावर मस्जिद में बम हमले में मरने वालों की संख्या 100 को पार कर गई है, जबकि अन्य 170 लोग घायल हुए हैं। जिसके बाद अब सामने आ रही जानकारी के अनुसार पाकिस्तान प्रशासन इस बात की जांच कर रहा था कि पेशावर मस्जिद बम हमलावर कैसे सुरक्षित क्षेत्र में पहुंचने में सक्षम था और अगर कोई अंदरूनी मदद थी।

पाकिस्तान (टीटीपी) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली

पेशावर के अधिकारियों ने पुष्टि की कि बमवर्षक उस समय अग्रिम पंक्ति में खड़ा था जब 400 लोग नमाज अदा कर रहे थे। पेशावर की राजधानी शहर के पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) मुहम्मद इजाज खान ने कहा, “हमलावर ने उस वक्त खुद को उड़ा लिया जब सैकड़ों लोग नमाज के लिए कतार में खड़े थे।”सोमवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली थी, फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

भारत ने भी पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी

पेशावर के प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने आपातकाल घोषित कर दिया और सभी चिकित्सा कर्मियों को ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया। इससे पहले, भारत ने भी घातक आतंकी हमले के पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी। बताते चले मस्जिद पेशावर में एक अत्यधिक किलेबंद परिसर के अंदर स्थित है जिसमें खैबर पख्तूनख्वा (केपी) पुलिस बल का मुख्यालय और आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) कार्यालय शामिल हैं। विस्फोट के बाद मस्जिद के कुछ हिस्से ढह गए, जिससे कई लोग मलबे में दब गए।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button