BHU रेप केस के विरोध में आज़ाद सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे जीपीओ गांधी प्रतिमा, किया विरोध प्रदर्शन !

पिछले महीने आईआईटी-बीएचयू की एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ

पिछले महीने आईआईटी-बीएचयू की एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ, लेकिन पिछले दो माह से पुलिस उन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, पर शनिवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी और पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसके चलते आज आज़ाद सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर जीपीओ गांधी प्रतिमा पहुंचे जहाँ उन्होंने BHU की घटना को लेकर विरोध जताया। इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले में पुलिसिया कार्यवाई पर प्रश्न खड़े किये।

IIT-BHU students take out a protest march demanding justice on November 8. (ANI)

मांग को लेकर राज्यपाल को प्रतियावेदन

उनका कहना था कि BHU की घटना में पुलिस ने पूरी तरह लापरवाही बरती साथ ही सत्ता के इशारे पर पुलिस ने कार्यवाई में ढिलाई भी बरती । अमिताभ ठाकुर ने तीनों आरोपियों के नाम एक-एक पुष्प अर्पित करके उनके सद्बुद्धि की कामना किया। साथ ही उन्होंने अपनी मांग को लेकर राज्यपाल को प्रतियावेदन भेजा है। जिसमे उनका कहना है कि इस मामले में उनके खिलाफ भी F.I.R हो जिसने आरोपियों को संरक्षण दिया।

क्या है पूरा मामला

नवंबर की शुरुआत में आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से छेड़छाड़ की घटना हुई थी, तीन युवकों ने दोस्त के साथ जा रही एक लड़की को रोककर छेड़छाड़ करने का एक और वीडियो भी बनाया है। छात्रा की ओर से बयान में कहा गया कि बुधवार रात 1:30 बजे वह जरूरी काम से अपने हॉस्टल से निकली थी। उसका दोस्त कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास मिला। हम दोनों साथ जा रहे थे तभी करमन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से आया। उस पर तीन लड़के सवार थे। पीड़िता ने बताया था कि उन लोगों ने बाइक खड़ी कर मुझे और मेरी सहेली को रोका और गलत काम किया। जब मैं बचाव के लिए चिल्लाई तो उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी।

आपको बताते चले अब वाराणसी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कुणाल पांडे, आनंद उर्फ ​​अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ,इन तीनों पर एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है। घटना के बाद उसकी तस्वीर भी सामने आई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button