सूर्यकुमार की आतिशी बल्लेबाजी ने भारत को दिलाई धमाकेदार जीत, नहीं चला कीवियों का बल्ला !

टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड पहुंची, जहां उसने जीत के साथ दौरे की शुरुआत की. रविवार को दूसरे टी20 मैच में...

टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड पहुंची, जहां उसने जीत के साथ दौरे की शुरुआत की. रविवार को दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी देखने को मिली, साथ ही टीम इंडिया की धारदार गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड के लिए बड़ा संकट खड़ा कर दिया. भारत के लिए सरप्राइज पैकेज दीपक हुड्डा रहे, जिन्होंने इस मैच में 4 विकेट लिए, जिनमें से 3 विकेट आखिरी ओवर में आए।

सूर्यकुमार की तूफानी पारी…

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के बाद टीम इंडिया के गेंदबाज भी हावी रहे. भारत के लिए दीपक हुड्डा ने 4 और युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिए. भारतीय गेंदबाजों ने कम अंतराल पर विकेट चटकाए, जिससे न्यूजीलैंड की इस मैच में वापसी नहीं हो सकी।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 61 रन बनाए, जबकि डेवोन कॉनवे ने 25 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कीवी का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। और पूरी टीम को मात्र 126 रन पर समेट दिया। इस तरह भारत ने यह मैच 65 रन से जीत लिया।

सूर्यकुमार यादव ने महज 51 गेंदों में 111 रन…

इससे पहले टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन का स्कोर बनाया था। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने महज 51 गेंदों में 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे। ये रन सूर्यकुमार यादव ने 217 के स्ट्राइक रेट से बनाए। आखिरी के 5 ओवरों में सूर्यकुमार यादव ने एक तरह की तबाही मचाई और मैदान के चारों ओर शॉट खेले।

इसका अंदाजा आंकड़ों से लगाया जा सकता है कि सूर्य ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि उनका शतक कुल 49 गेंदों में पूरा हुआ। यानी उन्होंने दूसरी फिफ्टी सिर्फ 17 गेंदों में जड़ दी। पारी के अंत में सूर्या 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी की आखिरी 19 गेंदों में कुल 61 रन बनाए।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button