इस जगह लगेगी माता सीता की 251 फीट ऊंची प्रतिमा, पीएम मोदी कर सकते हैं भूमि पूजन

बिहार के सीतामढ़ी में माता सीता की 251 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करने की तैयारी शुरू हो गई है. जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक....

बिहार के सीतामढ़ी में माता सीता की 251 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करने की तैयारी शुरू हो गई है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी इसका भूमि पूजन कर सकते हैं। बता दें कि सीतामढ़ी के राघोपुर बखरी में सीता माता की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जानी है। इसका निर्माण रामायण शोध परिषद करेगी।

जानकारी के अनुसार राघोपुर बखरी के महंत ने परिषद को 18 एकड़ 40 डिसमिल जमीन दान में दी है। आसपास के किसानों ने भी करीब 6 एकड़ जमीन देने का समझौता किया है। सांसद सुनील कुमार पिंटू ने शनिवार (19 नवंबर) को बताया कि परिषद ने अब तक 24.39 एकड़ जमीन का समझौता किया है. इस मामले पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से चर्चा की गई है। उन्होंने भूमि पूजन करने का आश्वासन दिया है। भूमि पूजन अगले साल राम नवमी, सीता नवमी या विवाह पंचमी के अवसर पर होगा।

सांसद सुनील पिंटू ने कहा है कि सीतामढ़ी में हर धर्म और वर्ग के लोग इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं. एक मुस्लिम किसान मोहम्मद निजामुद्दीन ने भी अपनी ढाई एकड़ जमीन दान करने का ऐलान किया. देश का पहला सांस्कृतिक दूतावास केंद्र भी यहीं स्थापित किया जाएगा। जिन देशों से ज्यादा पर्यटक यहां आएंगे, वहां के राजदूतों के लिए एक कमरा होगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button