IND vs ENGT20- दूसरे T20 में दीपक हुड्डा और सूर्या में से कोई एक होगा बाहर

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच t20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला शनिवार को खेला जाएगा, इस मुक़ाबले में टीम के बड़े खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे

IND vs ENGT20- पहला T20 जीतने के बाद भारतीय टीम की चारों ओर तारीफ हो रही है, बड़े खिलाडियों के अनुपस्थिति में भारतीय टीम ने जो किया है उसकी सब तारीफ कर रहे हैं। उम्मीद के उलट भारतीय टीम ने स्टार्स से भरी इंग्लैंड टीम को 50 रनों के बड़े अंतर से मात दे दी। पहले t20 में भारतीय टीम हर विभाग में इंग्लैंड टीम से अव्वल साबित हुई चाहे वो बल्लेबाज़ी हो गेंदबाज़ी या फिर कप्तानी।

लम्बे समय बाद नियमित कप्तान –

रोहित शर्मा लम्बे अंतराल के बाद भारतीय टीम के कप्तान के रूप में वापसी कर रहे थे. कल के मैच को t20 वर्ल्डकप की तैयारियों के लिहाजे से देखा जा रहा था और जिस माइंड सेट के साथ भारतीय टीम कल के मैच में भारतीय टीम उतरी थी उससे ये साफ़ हो गया है की अब भारतीय टीम खेलने के अंदाज में बड़ा बदलाव लाने जा रहे हैं. अब टीम इंडिया डिफेंसिव नहीं अटैकिंग मोड में खेलेगी और इसका बड़ा श्रेय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को दिया जा रहा है।

Related Articles

प्रियंका चोपड़ा का हॉलीवुड फिल्म में दिखेगा एक नया किरदार, मिंडी कलिंग ने किये कई खुलासे !

दूसरे T20 में प्लेइंग 11 को लेकर टेंशन –

3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहला मुक़ाबला जीत कर सीरीज(IND vs ENGT20) में 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन अब भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए दूसरे t20 मैच में प्लेइंग 11 को लेकर खूब माथापच्ची होनी है। कहते है की अगर आपकी टीम जीत रही हो तो टीम में बदलाव नहीं करते है लेकिन भारतीय टीम को अगले मैच में अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करना ही पड़ेगा क्योंकि टीम के प्रमुख प्लेयर वापसी कर रहे है।

विराट कोहली, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और बुमराह दूसरे t20 मैच में उपलब्ध रहेंगे जिसके बाद उनका टीम में खेलना लगभग तय माना जा रहा है लेकिन सवाल ये है की ये चारों किसकी जगह खेलेंगे। इस सवाल का जवाब टीम मैनेजमेंट को तलाशना होगा।

हुड्डा और सूर्या में से कोई एक होगा बाहर –

सूर्या कुमार और दीपक हुड्डा की तेज तर्रार बल्लेबाज़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले t20 में बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में एहम एहम भूमिका निभाई थी लेकिन अब दोनों में से किसी को अगले t20 में बहार होना पड़ हो सकता है दरअसल ऋषभ पंत टीम में ईशान किशन की जगह की जगह ले सकते है वहीँ अक्षर पटेल की जगह टीम में जडेजा आएंगे और अर्शदीप की जगह बुमराह टीम में आएंगे लेकिन पेंच विराट को लेकर फसा हुआ है की वो किसकी जगह खेलेंगे। तो सूर्या या हुड्डा में से किसी एक को बाहर जाना होगा और अगर दोनों खेलेंगे तो शायद ऋषभ पंत को दूसरे t20 में मौका न मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button