सपा संरक्षक मुलायम सिंह की पत्नी हुई पंचतत्व में विलीन !

बेटे प्रतीक यादव ने अपनी मां को मुखाग्नि दी, उनका अंतिम संस्कार आज रविवार 10 जुलाई को लखनऊ के पिपरा घाट पर किया गया

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार हुआ है। प्रतीक यादव ने अपनी मां को मुखाग्नि दी है। साधना गुप्ता पंचतत्व में विलीन हो गयीं।

आपको बता दें मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार आज रविवार 10 जुलाई को लखनऊ के पिपरा घाट पर किया गया। साधना लखनऊ में मुलायम सिंह के पास रहती थी। आज हम आपको उनके व उनकी संपत्ति के बारे में बताने जा रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव ने 2019 में चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे में कहा था कि उनकी कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है।

मुलायम के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति में से करीब 5 करोड़ रुपये उनकी पत्नी साधना के नाम हैं. साधनागुप्त के पास करीब ढाई करोड़ रुपये के आभूषण थे।

मुलायम सिंह के नाम कोई कार नहीं है लेकिन साधना गुप्ता के पास टोयोटा केमेरो जैसी लग्जरी कार थी।

साधना गुप्ता के नाम पर लखनऊ के गोमती नगर में एक प्लॉट और एक बंगला है, जिसकी कीमत कथित तौर पर मुलायम सिंह ने करीब 2 करोड़ रुपये बताई है।

बता दें कि साधना मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी हैं। साधना के पुत्र प्रतीक यादव हैं। प्रतीक का जन्म साधनागुप्त के पहले विवाह से हुआ था। हालांकि, मुलायम सिंह ने प्रतीक को अपना नाम पिता बताया है।

प्रतीक यादव ने बीजेपी नेता अपर्णा सिंह बिस्ता से शादी की है। दोनों लखनऊ में एक साथ पढ़ रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button