‘दिल्ली’: AAP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, आर्म्स ऐक्ट के तहत किया गिरफ्तार !

'आम आदमी पार्टी' (Aam Aadmi Party) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आप के विधायक अमानतुल्लाह (MLA Amanatullah) खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद (Hamid) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

‘आम आदमी पार्टी’ (Aam Aadmi Party) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आप के विधायक अमानतुल्लाह (MLA Amanatullah) खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद (Hamid) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि छापेमारी के दौरान (During The Raid) (Anti Corruption Bureau) ACB रेड में हामिद के घर हथियार और कारतूस (Weapons and cartridges) बरामद किये गए हैं।

बिजनेस पार्टनर हामिद को किया गिरफ्तार 

इस मामले में अमानतुल्लाह के एक और करीबी दोस्त के घर से भी कई हथियार बरामद (Arms Recovered) मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक दोस्त का नाम कौशर (Friend’s name Kaushar) की तलाश जारी है।

‘आप विधायक’ की बढ़ी मुश्किलें

पुलिस के मुताबिक आप विधायक अमानतुल्ला खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने ‘आर्म्स एक्ट’ (Arms Act) के तहत गिरफ्तार किया है। बता दें कि Anti Corruption Bureau ने अमानतुल्ला खान के साथ अली (Ali) के कई ठिकानों पर छापेमारी (Raids on Locations) की गई है। हामिद अली के घर से एक पिस्तौल और साथ में कुछ गोलियां और 12 लाख रुपये नकद मिले हैं।

दिल्ली की ‘भ्रष्टाचार निरोधक शाखा’ (Anti Corruption Branch) द्वारा करीब आठ घंटे की पूछताछ (Eight Hours of Interrogation) के दौरान, आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार होने के बाद साथ में उनके करीबी दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।

‘छापेमारी’ के दौरान FIR हुई दर्ज

विधायक खान से जुड़े हुये कई स्थानों पर छापेमारी के बाद तीन प्राथमिकी दर्ज (FIR Registered) की गई है। बता दें कि एक एफआईआर 54 वर्षीय हामिद अली पुत्र अब्दुल अली निवासी जामिया नगर के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज हुई है।

‘वक्फ बोर्ड’ फंड का किया दुरुपयोग

अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन (Waqf Board Chairman) पद पर रहते हुए बोर्ड की कई संपत्तियों को गैर कानूनी तरीके से किराये पर दे रखा था। इस मामले में दिल्ली सरकार की ओर से वक्फ बोर्ड को मिले फंड का काफी दुरुपयोग किया गया है।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button