#HAPPY BIRTHDAY JUBIN NAUTIYAL :मखमली आवाज से लोगों के दिलों को छूता है ये गायक, सीएम भी है दीवाने !

सुरो के बादशाह जुबिन नौटियाल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं , सीएम पुष्कर धामी ने भी हाल ही में उनकी सराहना की

अपनी आवाज़ से दर्शकों को दीवाना बनाए वाले सुरो के बादशाह जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal)आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी आवाज के जादू से कई फिल्मों के संगीत में चार चांद लगाने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक जुबिन नौटियाल का जन्म 13 जून 1989 को उत्तराखंड के देहरादून के पास एक गांव में हुआ था। उनका परिवार उच्च मध्यमवर्गीय परिवार है। जुबिन के जन्म के कुछ ही समय बाद उनके पिता ने पूरे परिवार को गांव से देहरादून में चले गए।

युवाओं के दिल को छूती है आवाज

देश के मशहूर प्लेबैक सिंगर के रूप में मशहूर जुबिन नौटियाल जब गाते हैं तो उनका आवाज युवाओं के दिल को छू जाती है। अपने चेहरे पर हल्की मुस्कान लिए अपनी गायकी से लोगों को दीवाना बनाने वाले जुबिन का उत्तराखंड से गहरा नाता है। जुबिन की आवाज और विभिन्न प्रकार के गीतों को गाने की उनकी क्षमता ने उन्हें बॉलीवुड एक जाना माना चेहरा बना दिया।

पुष्कर धामी ने की सराहना

यहां तक कि आइफा के बाद सीएम पुष्कर धामी ने भी हाल ही में उनकी सराहना की थी।एक टीवी रियलिटी शो वर्ष में अस्वीकृति के साथ अपनी पेशेवर संगीत यात्रा शुरू करने के बाद, जुबिन नौटियाल को बॉलीवुड में ब्रेक पाने से पहले कई सालो तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

इक मुलाकत’ गाने से की शुरुआत

2014 में, उन्हें सोनाली केबल में ‘इक मुलाकत’ गाने के साथ अपने करियर की शुरुआत किया । जबकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा प्रभाव बनाने में विफल रही, गीत एक बड़ी हिट बन गया और गायक के लिए अवसरों के दरवाजे खोल दिए। और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा गया है।

कुछ तो बता से मिली एक अलग पहचान

बजरंगी भाईजान के गाने ज़िंदगी कुछ तो बता से जुबिन के हाथ सफलता लगी जुबिन की मखमली आवाज़ ने दर्शकों का दिल जीत लिया और उसके बाद तुम्ही आना, तेरी आशिकी , लूट गए, कुछ बातें और बोल कफ़्फ़ारा जैसे गानों ने उन्हें संगीत की दुनिया में अलग पहचान दिलाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button