Dunki: ‘रचनात्मक मतभेद’ के कारण शाहरुख ने छोड़ी ‘डुंकी’ !

अप्रैल, 2022 में शाहरुख खान की डुंकी की घोषणा की गई थी। फिल्म, जिसमें तापसी पन्नू भी हैं, इस साल फर्श पर चली गई

अप्रैल, 2022 में शाहरुख खान की डुंकी की घोषणा की गई थी। फिल्म, जिसमें तापसी पन्नू भी हैं, इस साल फर्श पर चली गई और उनकी फिल्म का पहला शेड्यूल हाल ही में पूरा किया गया। लेकिन एक नए साक्षात्कार में, डंकी के डीओपी (फोटोग्राफी के निदेशक) अमित रॉय ने खुलासा किया है कि उन्होंने फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ ‘रचनात्मक मतभेदों’ के बीच इस परियोजना को छोड़ दिया था।

दिल मांगे मोर जैसी फिल्मों में किया काम

अमित ने अपने करियर की शुरुआत इश्क विश्क (2003) से एक सिनेमैटोग्राफर के रूप में की थी। बाद में उन्होंने दिल मांगे मोर जैसी फिल्मों में काम किया !!! (2004), राम गोपाल वर्मा की आग (2007), सरकार राज (2008), दीवाना मैं दीवाना (2013) और भी बहुत कुछ।

हम दोनों एक ही कोण से नहीं देख सकते 

एक साक्षात्कार में, जब अमित से पूछा गया कि क्या उन्होंने डंकी छोड़ दी है, तो उन्होंने जवाब दिया, “हां, मैं अब डुंकी नहीं कर रहा हूं। मैंने 18-19 दिनों तक शूटिंग की और छोड़ दिया। राजू हिरानी और मेरे बीच कुछ रचनात्मक मतभेद थे। हम दोनों एक ही कोण से नहीं देख सकता था। लेकिन मैं आपको बता दूं कि बिदाई बहुत सौहार्दपूर्ण थी। हम दोनों बैठ गए और फिर मैंने छोड़ दिया। ईमानदारी से, मैं नहीं चाहता था कि यह घर्षण के स्तर तक पहुंच जाए।”

विज्ञापन एक सहयोगात्मक प्रयास

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा कभी-कभी होता है। मैंने संजू में हिरानी- बाबा बोलता है बस हो गया गाने के लिए एक गाना शूट किया था। तब हमारे पास बहुत अच्छा समय था। मैंने उसके लिए कुछ विज्ञापन भी किए हैं। लेकिन आप देखते हैं, विज्ञापन एक सहयोगात्मक प्रयास है जिसमें ग्राहक की दृष्टि भी मायने रखती है। लेकिन जब बात किसी फिल्म की आती है तो वह निर्देशक का विजन होता है। मेरे द्वारा लिए गए शॉट्स को बरकरार रखा जाएगा।”

डुंकी में बोमन ईरानी भी होंगे

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स द्वारा समर्थित, डुंकी 22 दिसंबर, 2023 को नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली है। शाहरुख खान और तापसी के अलावा फिल्म में बोमन ईरानी भी होंगे। डंकी के अलावा, शाहरुख के पास सिद्धार्थ आनंद की पठान और एटली का जवान भी पाइपलाइन में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button