अगर आप भी इंटरनेशनल ट्रिप पर जाना चाहते है तो यह रहे बेस्ट ऑप्शन !

इस साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग शहरों की लिस्ट सामने आ गई है। इस लिस्ट से साफ है कि किन शहरों में पर्यटकों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी और पसंद है।

इस साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग शहरों की लिस्ट सामने आ गई है। इस लिस्ट से साफ है कि किन शहरों में पर्यटकों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी और पसंद है। ये हैं जापान, साउथ कोरिया, फिलीपींस, वियतनाम के खास शहर। पिछले कुछ वर्षों में, लंदन और पेरिस को यात्रा के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान माना गया है। लेकिन 2024 के ट्रैवल ट्रेंड्स पर नजर डालें तो पता चलता है कि लोग फिलहाल एशिया के कुछ शहरों की ओर ज्यादा रुख कर रहे हैं। ‘ट्रिपएडवाइजर’ ने 2024 में दुनिया के शीर्ष ट्रेंडिंग स्थानों की सूची की घोषणा की है। आइए देखें टॉप 10 में कौन से शहर हैं शामिल

टोक्यो टॉवर और जापान में अन्य अवश्य घूमने योग्य स्थान | वीणा विश्व

जापान

जापान का टोक्यो इस सूची में पहले स्थान पर है और कई लोग इस शहर को पसंद करते हैं। पिछले नौ महीनों में जापान में सबसे अधिक खोजे गए यात्रा स्थल।

सियोल - विकिपीडिया

सियोल

इस सूची में दूसरे स्थान पर दक्षिण कोरिया का शहर सियोल है। के-पॉप, कोरियाई ड्रामा और कोरियाई सुंदरता का क्रेज दुनिया भर में बढ़ रहा है। इसमें के-पॉप बैंड बीटीएस का खास योगदान है

हालोंग खाड़ी की यात्रा का सबसे अच्छा समय कब है? - वर्षावन परिभ्रमण

हालोंग खाड़ी

तीसरे स्थान पर वियतनाम की हालोंग खाड़ी है। वियतनाम का ट्रैवल पैकेज सस्ता होने के कारण यहां पर्यटकों का आना-जाना बढ़ रहा है।

तस्वीरें: क्यों पलावन, फिलीपींस को विश्व का सर्वश्रेष्ठ द्वीप चुना गया

पालावान द्वीप

इस सूची में चौथे स्थान पर फिलीपींस का पालावान द्वीप है। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छी जगह है जो प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेना पसंद करते हैं।

वियतनाम पर्यटन के रात के जीवन की कुछ रोचक जानकारी - Holidayrider.Com

वियतनाम

वियतनाम में सापा सूची में पांचवें स्थान पर है। यह उत्तरी वियतनाम के पहाड़ों में स्थित एक बहुत ही मनोरम स्थान है।

Bogotá: The city that will take your breath away | Delta News Hub

बोगोटा

छठे स्थान पर कोलंबिया का शहर बोगोटा है। इस शहर का काफी ऐतिहासिक महत्व है. बोगोटा कोलंबिया की राजधानी और सबसे बड़ा शहर है। बोगोटा कोलंबिया का आर्थिक, सांस्कृतिक और शैक्षिक केंद्र है।

फुकेत या पटाया - आपको किसे चुनना चाहिए?

पटाया

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के बाद पटाया दूसरा प्रमुख पर्यटन स्थल है। इस सूची में शहर सातवें स्थान पर है। पटाया में रात्रि-जीवन पर्यटकों के लिए एक विशेष आकर्षण है।

कोस्टा रिका में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थान | यात्रा गाइड (2023) | करने,  देखने और खाने लायक चीज़ें

अलाजुएला

कोस्टा रिका का अलाजुएला शहर विभिन्न कारणों से प्रसिद्ध है। यात्रा के लिए शीर्ष 10 शहरों की सूची में अलाजुएला आठवें स्थान पर है।

नोम पेन्ह - विकिपिडिया

पेन्ह शहर

इस सूची में नौवें स्थान पर कंबोडिया का नोम पेन्ह शहर है। यह कंबोडिया की राजधानी और सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। यह शहर अपनी ऐतिहासिक वास्तुकला और अन्य आकर्षणों के लिए प्रसिद्ध है।

कुआलालंपुर में 36 घंटे, कुआलालंपुर - टाइम्स ऑफ इंडिया ट्रैवल

कुआलालंपुर

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर सूची में दसवें स्थान पर है। यह शहर मलेशिया का सांस्कृतिक, आर्थिक और राजनीतिक केंद्र है। 1990 के बाद से, शहर ने राष्ट्रमंडल खेलों, दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों सहित कई अंतरराष्ट्रीय खेल, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मेजबानी की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button