“पहली बार ‘उत्तर-पूर्व के लोगों का दर्द’ देखा था” : आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड बड़े पर्दे पर आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म इस शुक्रवार को आने वाली है। अभिनेता अनुभव सिन्हा की "अनेक" में दिखाई देंगे और फिल्म के प्रचार के लिए पूरी तरह से बाहर जा रहे हैं।

बॉलीवुड बड़े पर्दे पर आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म इस शुक्रवार को आने वाली है। अभिनेता अनुभव सिन्हा की “अनेक” में दिखाई देंगे और फिल्म के प्रचार के लिए पूरी तरह से बाहर जा रहे हैं। आयुष्मान ने अपने शुरुआती कॉलेज के दिनों के बारे में बात की, जहां उन्होंने पहली बार ‘उत्तर-पूर्व के लोगों का दर्द’ देखा।

हमारे पास एक मणिपुरी व्यक्ति था

आयुष्मान ने खुलासा किया कि उन्हें एक बाहरी व्यक्ति कहा जाता था। उन्होंने कहा, “जब मैं कॉलेज में था तब मैंने पहली बार उस दर्द को महसूस किया था जो उत्तर-पूर्व के लोगों का है। मेरी उम्र 19 साल होगी, हमारे पास एक मणिपुरी व्यक्ति था जिसने मुझे मायांग (इसका मतलब एक बाहरी व्यक्ति) कहा था।”मैंने उससे पूछा कि वह ऐसा क्यों करता है, और उसने मुझसे कहा “तुम लोग हमारे साथ बाहरी लोगों की तरह व्यवहार करते हो, इसलिए हम तुम्हें बाहरी कहेंगे’।” अनुभव सर के योग शिक्षक भी मेघालय से हैं और मुझे उनसे बहुत सी बातें सुनने को मिलीं।

 

 

मेरी माँ भी बर्मी थीं

आयुष्मान पंजाब में रहकर पढ़ाई कर चुके हैं और उनकी मां भी आधी बर्मी-आधी पंजाबी हैं। पूर्वोत्तर के बारे में विस्तार से बताते हुए आयुष्मान ने कहा कि यह एक महिला केंद्रित समाज है। “पूरी दुनिया के विपरीत, सभी दुकानदार महिलाएं हैं, पुरुष बच्चों की देखभाल करते हैं। यहां तक ​​​​कि मेरी माँ भी जो बर्मी थीं, मुझे बताती थीं। उत्तर पूर्व देश के बाकी हिस्सों की तुलना में कहीं अधिक प्रगतिशील है और शायद हम कर सकते हैं उनके जैसे बन जाये,अगर हम उन्हें अपने साथ जोड़ लें।”

“अनेक” 27 मई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म में अन्य अभिनेताओं में एंड्रिया केविचुसा, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा और जे डी चक्रवर्ती भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button