6 शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू,आम आदमी भी कर सकेगा राम मंदिर दर्शन !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत लखनऊ से करेंगे। सरकार की ओर से प्रदेश के 6 जिलों से शुरू होने वाली हेलीकॉप्टर सेवा |

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राम भक्तों और पयर्टकों को हेलिकॉप्टर से अयोध्या धाम के दर्शन कराएगी। सरकार प्रदेश के 6 जिलों से हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत लखनऊ से करेंगे। सरकार की ओर से प्रदेश के 6 जिलों से शुरू होने वाली हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता आपरेटर का चयन किया गया है, जो ऑपरेशनल माॅडल पर हेली सर्विसेस की सेवायें प्रदान करेगा।

रामभक्तों को अयोध्या धाम के दर्शन कराएगी योगी सरकार

योगी सरकार ने किया था वादा

राम भक्तों और पर्यटकों को हेलीकॉप्टर सेवा गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज, मथुरा और आगरा से मिलेगी। योगी सरकार ने वादा किया था कि आने वाले कुछ दिनों में योगी सरकार प्रदेश के और कई शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

रामोत्सव-2024: 6 जिलों से अयोध्या धाम के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, योगी सरकार ने तय किया किराया - Amrit Vichar

5 श्रद्धालु उठाएंगे एक हवाई सफर का लुत्फ

सरकार ने इसकी जिम्मेदारी पर्यटन विभाग को दी है. इस सुविधा के लिए श्रद्धालुओं को पहले से बुकिंग करानी होगी। इस हवाई सफर का अधिकतम समय 15 मिनट जबकि प्रतियात्री किराया 3,539 रुपये तय किया गया है। इस सुविधा के जरिए एक हवाई सफर का लुत्फ 5 श्रद्धालु उठा सकेंगे। इसकी भार सीमा 400 किग्रा. है, वहीं एक श्रद्धालु अधिकतम 5 किग्रा. सामान के साथ सफर कर सकेगा।

6 जिलों से अयोध्या धाम के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, योगी सरकार ने तय किया किराया, जानें डिटेल्स - India TV Hindi

गोरखपुर से अयोध्या धाम के लिए हेलीकॉप्टर

इसके अलावा श्रद्धालु गोरखपुर से अयोध्या धाम के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। यह दूरी 126 किमी. की होगी, जिसे 40 मिनट में पूरा किया जाएगा ,इसके लिए प्रति श्रद्धालु किराया 11,327 रुपये तय किया गया है। अयोध्या में राम भक्तों को उड़ान भरने के लिए सरयू तट स्थित टूरिज्म गेस्ट हाउस के पास बने हैलीपेड पर पहुंचना होगा, यही से हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button