SPORTS: कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में हुआ घोटाले का खेल, भरना पड़ सकता हैं लम्बा जुर्माना !

कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम इन दिनों बिना खेल के चर्चा में बना हुआ हैं। ग्रीन पार्क को लेकर लाखों की हेराफेरी की बात सामने आ रही है।

कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम (Kanpur Green Park Stadium) इन दिनों बिना खेल के चर्चा में बना हुआ हैं। ग्रीन पार्क को लेकर लाखों की हेराफेरी की बात सामने आ रही है। बता दें स्टेडियम को लेकर उसकी लीज की पूरी रकम न जमा करने को लेकर कई आरोप लगाए जा रहे है। वहीं मिली जानकारियों के अनुसार प्रदेश के sports department के पास स्टेडियम में हुए क्रिकेट मैचों की जानकारी ही नहीं है।

जाने पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक खेल विभाग ने कानपुर ग्रीनपार्क को UPCA को 33 वर्षो के लिए लीज पर दिया हुआ हैं जिसके अनुसार साल 2015 से यूपीसीए को प्रति वर्ष एक करोड़ रूपये जमा करना होता है। साथ ही अन्य नियमो की बात करे तो MOU के रूल्स के हिसाब से हर पांचवें वर्ष में लीज की रकम में 25 प्रतिशत का इजाफ़ा किया जाता हैं। पर यूपीसीए ने वर्ष 2022 से सवा करोड़ रूपये लीज के दिये है जिसका मतलब की साल 2020 21 में प्रति वर्ष 25 लाख रूपये कम भुगतान किये गए।

होगी जांच

ग्रीन पार्क स्टेडियम के संदर्भ में जब यूपीसीए के अधिकारियों से संपर्क साधने की कोशिश की तो किसी ने भी इस बात नहीं की। यूपी cricket association पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं आपको बता दें यूपीसीए ने खेल विभाग को 2015 में 41 लाख 66 हजार 667 रुपए की धनराशि ही contract letter के साथ जमा करवाई थी जबकि अप्रैल महीने से हुये लीज एग्रीमेंट के मुताबिक यह रकम करीबन 83 लाख होती है। जिसके बाद RTI आवेदक ने इसमें बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

भरना पड़ सकता हैं भारी जुर्माना

जानकारी के मुताबिक खेल विभाग और यूपीसीए के बीच हुए MoU में किराए की राशि में देरी होने पर पांच हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब का जुर्माना का प्रावधान है साथ ही जानकारी के मुताबिक जुर्माना राशि वसूलने का काम किया गया तो लगभग 40 लाख रुपए से अधिक की धनराशि निकलेगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button