चेहरा देख पहचान जानेंगे आप सामने वाले का स्वभाव, पढ़े पूरी खबर !

वैदिक ज्योतिष के समान, किसी व्यक्ति का भविष्य जानने और उसके बारे में अधिक जानने के लिए मानव शरीर के अंगों को पढ़ा जाता है।

वैदिक ज्योतिष के समान, किसी व्यक्ति का भविष्य जानने और उसके बारे में अधिक जानने के लिए मानव शरीर के अंगों को पढ़ा जाता है। किसी महिला या पुरुष की आंख, नाक, कान, बाल या चेहरे को देखकर उस महिला या पुरुष के व्यवहार और स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है।

सामुद्रिक शास्त्र: ऐसी पेट वाली महिलाएं पति के लिए होती हैं सौभाग्यशाली,  ससुराल पक्ष रहता है खुशहाल | Hari Bhoomiचाणक्य नीति

भारत में वैदिक ज्योतिष एक विशाल महासागर है जिससे कई विद्याओं का विकास हुआ है। वैदिक ज्योतिष के समान, किसी व्यक्ति का भविष्य जानने और उसके बारे में अधिक जानने के लिए मानव शरीर के अंगों को पढ़ा जाता है। सामुद्रिक शास्त्र भी एक ऐसा ही विज्ञान है। इस ज्ञान वाले लोग किसी व्यक्ति के शरीर के अंगों को देखकर या पढ़कर यह पता लगा सकते हैं कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है और वह भविष्य में क्या कर सकता है।

Premium AI Image | A portrait of Beautiful Indian Woman in saree Smiling  Outdoor photoshootआँख कान देख कर बताया जा सकता है स्वाभाव

समुद्रशास्त्र मनुष्य के उन रहस्यों को भी उजागर कर सकता है जो कोई नहीं जानता। उदाहरण के लिए – किसी महिला या पुरुष की आंख, नाक, कान, बाल या चेहरे को देखकर उस महिला या पुरुष के व्यवहार और स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है। भविष्य में उनके साथ क्या हो सकता है, वे क्या कर सकते हैं, यह भी कहा जा सकता है।

Samudrik Shastra About Nose Ang Shastra Palmistry meaning of nose shapes |  Nose Shape: जिन लोगों के नाक की बनावट होती है ऐसी, माने जाते हैं काफी लकी;  खूब करते हैं तरक्की|

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सीधी और लंबी नाक वाले लोग व्यवहारिक और दयालु होते हैं। इसलिए जिन लोगों की नाक तोते की चोंच की तरह नीचे की ओर झुकी होती है, वे बहुत बुद्धिमान और भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता और ज्ञान से जीवन के सभी भौतिक सुख प्राप्त कर सकते हैं और संतुष्ट रह सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों की नाक बड़ी और लंबी होती है उनकी रुचि सुख-सुविधाओं में अधिक होती है।

Premium AI Image | Beautiful indian woman in traditional red dress

महिलाओं के बारे में भी बहुत कुछ कहा गया है, जिन महिलाओं या लड़कियों की नाक छोटी और आगे से थोड़ी मोटी होती है, वे रोमांटिक होती हैं। वे दिखावे की व्यवस्था वाली शादी के बजाय प्रेम विवाह यानी लव मैरिज को प्राथमिकता देते हैं।

Premium AI Image | Beautiful indian woman in red and turquoise traditional  dress

समुद्र के अनुसार जिन महिलाओं की नाक लंबी होती है उनका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा होता है। छोटी नाक वाली महिलाओं का जीवन बहुत कठिन होता है। वहीं जिन पुरुषों की नाक छोटी होती है वे भाग्यशाली माने जाते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button