इस फिल्म से रातों-रात लोकप्रिय हुए सलमान खान, उनके जीवन का सबसे बड़ा विवाद !

बॉलीवुड में प्रसिद्ध और सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक सलमान खान को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ...

बॉलीवुड में प्रसिद्ध और सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक सलमान खान को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा खबरों में बने रहते हैं। 27 दिसंबर को वो अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके जन्मदिन पर एक नजर उनके सबसे बड़े विवादों पर

सलमान खान अपने लव अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहे। सोमी अली से लेकर ऐश्वर्या राय तक ने उन पर कुछ गंभीर आरोप लगाए। उन्हें इंडिया टुडे के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। लेकिन उनकी एक्स सोमी अली उन्हें कई बार बीवी-बीटर कह चुकी हैं। इस दौरान उनका अफेयर ऐश्वर्या राय के साथ सबसे ज्यादा चर्चित रहा।

उनकी प्रेम कहानी का अंत बहुत ही खराब तरीके से हुआ। जाहिर तौर पर, अभिनेता देर रात उनके आवास पर पहुंचते थे और दरवाजा बंद कर देते थे, वह उन फिल्मों के सेट पर कहर ढाते थे, जिनकी अभिनेत्री शूटिंग कर रही होती थी। उनका ब्रेकअप दुनिया के सबसे भद्दे ब्रेकअप में से एक था।

विवेक ने लगाए गंभीर आरोप

यह भी कहा जाता है कि सलमान खान ने अपना दिमाग तब खो दिया जब उन्हें पता चला कि ऐश्वर्या ने विवेक से संबंध तोड़ने के कुछ महीनों बाद डेटिंग शुरू कर दी थी। विवेक ने 2003 में एक विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और दावा किया कि सलमान ने उन्हें कई संदेशों को लेकर धमकी दी थी। उन्होंने उन पर गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद विवेक का पूरा करियर तबाह हो गया। उन्होंने कई बार अभिनेता से माफी मांगी लेकिन सलमान उन्हें कभी नहीं भूले।

कोर्ट और जेल का भी एक्टर से बहुत बड़ा रिश्ता होता है। वह लोकप्रिय हिट एंड रन मामले को लेकर सुर्खियों में रहे। उन पर हिट एंड रन का आरोप लगाया गया था जब उनकी कार कथित तौर पर मुंबई में एक बेकरी में जा घुसी थी, जिसमें एक की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे। बंबई उच्च न्यायालय ने सलमान को आपराधिक आरोपों से बरी कर दिया और कुछ महीने बाद एक निचली अदालत ने उन्हें दोषी पाया।

सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया से की थी। उन्होंने सलमान को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया। 1989 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। इसके बाद उन्होंने ‘बागी’, ‘पत्थर के फूल’ और ‘सनम बेवफा’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, जुड़वा, वांटेड, बजरंगी भाईजान और टाइगर जिंदगी सहित कई हिट फिल्में दी हैं। साल 2010 के बाद सलमान की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 100 करोड़ का कलेक्शन कर रही हैं। कुछ 200 और 300 करोड़ क्लब में भी पहुंच गए हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button