वनडे विश्व कप टीम की घोषणा के दौरान अगरकर का नाम सुनकर जश्न मनाते रोहित !

5 सितंबर यानी मौजूदा एशिया कप के बीच में बीसीसीआई ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

5 सितंबर यानी मौजूदा एशिया कप के बीच में बीसीसीआई ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। उस मौके पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे। अजीत अगरकर द्वारा भारतीय विश्व कप टीम में उनके नाम की घोषणा के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अजीब प्रतिक्रिया दी। भाबखाना ने यह दिखाने की कोशिश की कि जिस टीम में उनका चयन हुआ वह उनके लिए आश्चर्य की बात थी।

विश्व कप टीम की घोषणा के दौरान रोहित अजीत अगरकर के साथ थे। जब उनके नाम की घोषणा की गई तो उनके चेहरे पर एक विस्तृत मुस्कान देखी जा सकती है। वह अपने दाहिने हाथ को मुट्ठी में बंद करके मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। कप्तान ने यह बताने की कोशिश की कि वह टीम में चुने जाने से कितने खुश हैं। भाबखाना ने ऐसा दिखाने की कोशिश की, ‘मैं टीम में चयनित होने में सफल रहा।’

भारत अकेले विश्व कप की मेजबानी कर रहा

रोहित के इस रिएक्शन से प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम में खूब हंसी-मजाक मच गया। लेकिन अगरकर की नजर उस तरफ नहीं थी। वह अभी भी सूची से शेष 15 सदस्यों के नाम बता रहे थे। वहीं उनके बगल में बैठे भारत के कप्तान रोहित शर्मा अजीब अंदाज में वर्ल्ड कप टीम में अपने चयन का जश्न मना रहे थे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले भी कई आईसीसी इवेंट में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। वह 2022 में टी-20 विश्व कप के कप्तान भी थे। भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची लेकिन इंग्लैंड से हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। रोहित का ये फिर से तीसरा वनडे वर्ल्ड कप है। 2019 के आखिरी वर्ल्ड कप में भी उन्होंने पांच शतक लगाकर मिसाल कायम की थी। संयोग से वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर महीने में भारत में होगा। यह पहली बार है कि भारत अकेले विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। भारतीय टीम घरेलू धरती पर अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीतने के लिए बेताब होगी।

 

2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम ने कोई और आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है।मोटे तौर पर एशिया कप टीम को विश्व कप टीम ही रखा जाता है। प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा को 17 सदस्यीय एशिया कप टीम से 15 सदस्यीय वनडे विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया था। रिजर्व खिलाड़ी संजू सैमसन भी बाहर हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button