FIFA World Cup 2022: मेसी के जादू के आगे ऑस्ट्रेलिया पस्त, 2-1 से मुकाबला जीत अर्जेंटीना ने क्वार्टरफाइनल में !

भारत के समय के अनुसार रविवार तड़के अर्जेंटीना के कप्तान ने गोल दागकर अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत दिलाकर 'मेस्सी का जादू'...

भारत के समय के अनुसार रविवार तड़के अर्जेंटीना के कप्तान ने गोल दागकर अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत दिलाकर ‘मेस्सी का जादू’ फिर से मैदान पर लौट आया था। अर्जेंटीना अब फीफा विश्व कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। लियोनेल मेस्सी अपना 1,000वां पेशेवर खेल खेल रहे थे और गोल विश्व कप के नॉकआउट चरण में उनका पहला था।

उन्होंने विश्व कप में अपना नौवां गोल करके सर्वकालिक अर्जेंटीना के स्टार और दिग्गज डिएगो माराडोना के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से खेलेगा क्योंकि उसने शनिवार शाम खेले गए 16 के राउंड में यूएसए को हरा दिया।

आज के खेल में अर्जेंटीना का दूसरा गोल जूलियन अल्वारेज़ ने किया। जबकि मेन इन व्हाइट और स्काई ब्लू पहले हाफ में हावी रहे, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में खेल में वापसी की और 77 वें मिनट में क्रेग गुडविन के साथ गेंद को नेट में भेजकर गोल किया, जिससे अर्जेंटीना को डर लग रहा था, जिसके अधिक समर्थक थे। उनके लिए जयकार करने के लिए खड़ा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अधिक मैदान को कवर करते हुए आक्रमणकारी फुटबॉल खेला, लेकिन कुछ करीबी प्रयासों को गोल में नहीं बदल सके। उनके पास 97वें मिनट में गोल करने का अच्छा मौका था लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ईमी मार्टिनेज ने एक महत्वपूर्ण बचाव करके अपनी टीम की जीत सुरक्षित कर ली।

1998 के बाद क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना का सामना एक बार फिर ओरेंज से होगा। ला अल्बिसेलेस्टे हार गया था और उस टकराव के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

789 पेशेवर लक्ष्यों के साथ, अर्जेंटीना के खिलाड़ियों के बीच मेसी अब गेब्रियल बतिस्तुता से सिर्फ एक पीछे हैं। पोलैंड के खिलाफ ग्रुप चरण में अपने आखिरी मैच में, पेरिस सेंट जर्मेन स्टार ने फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना के लिए अपनी 22वीं उपस्थिति दर्ज की, एक और माराडोना मील का पत्थर पार किया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button