BCCI President: रोजर बिन्नी संभालेंगे अब सौरभ गांगुली की छोड़ी हुई कुर्सी, ICC और IPL को लेकर भी सामने आएंगे कई बड़े फैसले !

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अब 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी के हाथों में सौंपी जाएगी।

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अब 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी के हाथों में सौंपी जाएगी। जिसके लिए आज मंगलवार (18 अक्टूबर) को मुंबई में वार्षिक आम बैठक (AGM) होने जा रही है। भावी पदाधिकारियों के लिए चुनाव महज औपचारिकता है क्योंकि सभी का निर्विरोध चुना जाना तय है। साथ की बैठक में नए BCCI के अध्यक्ष के साथ साथ एजीएम में आईसीसी चेयरमैन पद को लेकर,आईपीएल को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

आईसीसी चेयरमैन पद को लेकर बना सस्पेंस

आईसीसी चेयरमैन के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है जिसके पहले अभी से उससे जुड़ी कई बाते सामने आ रही हैं जैसे क्या आईसीसी के शीर्ष पद के लिए गौरब गांगुली के नाम पर विचार किया जाता है या नहीं साथ ही राजनीतिक गलियारों में भी सौरव गांगुली को लेकर काफी चर्चा हो रही है ममता बनर्जी ने सीधे तौर पर सौरव गांगुली के पक्ष में पीएम मोदी से दखल देने की मांग की है। वहीं मिली जानकारियों के अनुसार आईसीसी चेयरमैन के लिए नामांकन के अन्य नामों पर भी चर्चा चल रही है उनमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन शामिल है।आपको बता दें कि आईसीसी बोर्ड की 11 से 13 नवंबर के बीच मेलबर्न में बैठक होगी।

आईपीएल को लेकर होगी बात

इसमें आईपीएल नीलामी की तिथि पर फैसला किया जाएगा और महिला आईपीएल को लेकर भी चर्चा होगी। निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आइपीएल के नए अध्यक्ष होंगे। भारत में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए करों में छूट को लेकर भी चर्चा होगी, यदि केंद्र सरकार आईसीसी को भारत में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए करों में छूट नहीं देती है, तो बीसीसीआई को 955 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button