Lucknow: बारिश से कई जगह धंसी सड़कें और गिरे पेड़,आवागमन हुआ बाधित !

 राजधानी में दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से आम लोगों का जीवन खासा प्रभावित रहा। रह रहकर हुई बरसात से परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 राजधानी में दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से आम लोगों का जीवन खासा प्रभावित रहा। रह रहकर हुई बरसात से परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुधवार व गुरुवार को हुई बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया। इसकी वजह से कई जगह सड़कें धंस गयीं और कई जगह पेड़ गिरे। इससे आवागमन बाधित रहा। नगर निगम ने शिकायत मिलने के बाद आधा दर्जन स्थानों से पेड़ हटवाये और जल निकासी के लिए पम्प लगवाए। दूसरी ओर बारिश के कारण तार टूटने से कई इलाकों में बिजली गुल रही।

दो दिनों की बारिश से हुई सड़के अस्तव्यस्त

दो दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। एलडीए कालोनी कानपुर रोड के सेक्टर एल में सेंट टेरेसा स्कूल के पास काफी पानी भर गया। यहां के सेक्टर जी, आई व एच, रिक्शा कालोनी में भी जलभराव रहा। फैजुल्लागंज के भी कई इलाकों में पानी भरा रहा। यहां का गोमती की तरफ जाने वाला कच्चा नाला उफना गया, जिससे सड़क तालाब बन गयी। यही हाल ईस्माइलगंज का भी रहा। यहां के भी कई इलाकों में भी पानी भर गया। आजादनगर, सुजानपुरा तथा भोला खेड़ा के कुछ हिस्से भी जल भराव देखने को मिला।

सड़क पर हुए गड्ढो से लोग हुए घायल

बारिश से गुरुवार को फिर कई जगह सड़कें धंस गयीं। लगातार पानी भरे होने की वजह से कई जगह सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं। एलडीए कालोनी कानपुर रोड से सनराइज की तरफ जाने के लिए रेलवे लाइन के निकट अण्डर पास के करीब की सड़क पर काफी बड़ा गड्ढा हो गया है, जिसमें गिरकर लोग चोटिल हुए। इसी तरह आशियाना कालोनी में सीवर लाइन के लिए खोदी गयी सड़क भी लोगों की मुसीबत का कारण बन गयी है। एक तरफ की सड़क बारिश में कई जगह धंस गयी है। चन्दरनगर की सड़कें भी खराब हैं। इस क्षेत्र की सड़कें भी कीचड़ व गड्ढों में तब्दील हो गयी हैं।

पुलिस क्वार्टर पर गिरा पेड़

बारिश व हवा के चलते शहर में कई जगह पेड़ भी गिर गये। नगर निगम के उद्यान अधीक्षक गंगाराम गौतम ने बताया कि करीब आधा दर्जन स्थानों पर पेड़ व इसकी डालियां गिरीं। जिसे हटवाया गया। इन्दिरानगर के सेक्टर 18 व 19 में भी पेड़ों की डालियां गिरीं। गोमतीनगर में ग्वारी चौराहे के पास भी पेड़ व डालियां गिरीं। कैसरबाग में पुलिस क्वार्टर पर पेड़ गिरा।

बिजली सप्लाई रही ठप

बारिश के कारण गुरुवार को गोमतीनगर के विनीतखंड-छह में तार टूटने से दो घंटे बिजली सप्लाई बाधित रही। वहीं, उतरेठिया में ट्रांसफार्मर खराब हो गया। इससे तीन घंटे बिजली गुल रही। बीकेटी के कुम्हरावां में बिजली के तारों पर पेड़ गिर गया। इससे चार घंटे बिजली गुल रही। वहीं, माल के केडौरा गांव में ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे बड़े इलाके में अंधेरा छा गया। बुधवार को तेज बारिश के कारण आशियाना, आलमबाग, राजाजीपुरम, डालीगंज सहित कई इलाकों में शाम को बिजली सप्लाई ठप रही।

बिजली विभाग के खिलाफ व्यक्त किया आक्रोश

बरसात के साथ ही बुधवार को मोहनलालगंज क्षेत्र में घंटों बिजली गुल रही। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मोहनलालगंज कस्बे सहित जबरौली, सिसेंडी, गौरा, फत्तेखेड़ा सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बिजली गुल हो गई। बिजली दुरुस्त करने में घंटों लग गए। लोगों ने सोशल मीडिया में मैसेज डाल कर बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button