जेडीयू के कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, नीतीश की पार्टी टूटने की अटकलें तेज !

अजित पवार हाल ही में महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए। इसके बाद मराठा राजनीति को लेकर काफी शोर मचा। इस

अजित पवार हाल ही में महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए। इसके बाद मराठा राजनीति को लेकर काफी शोर मचा। इस फूट से मराठा कद्दावर नेता शरद पवार की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। इस बीच मराठा भूमि पर बीजेपी गठबंधन मजबूत हुआ है। इसके तुरंत बाद बिहार से बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू में भी ऐसी ही फूट होने वाली है।

नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, मॉर्निंग वॉक के दौरान घुसा बाइक सवार - bihar cm nitish kumar security lapse in patna during morning walk ntc - AajTak

नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद

सुशील मोदी ने विस्फोटक दावे में कहा है कि बिहार में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति होने वाली है। सुशील मोदी का दावा है कि जेडीयू के कई सांसद और विधायक बीजेपी से बात कर रहे हैं। इसके चलते सुशील ने दावा किया कि नीतीश की पार्टी भी टूटने की कगार पर है। सुशील मोदी ने कहा, ‘जेडीयू में टूट की आशंका है। निकट भविष्य में बहुत कुछ हो सकता है। लेकिन बीजेपी अब यह तय कर रही है कि जेडीयू के बागियों को समायोजित किया जाए या नहीं। हालाँकि, इन नेताओं की भर्ती किस हद तक की जाएगी यह कई कारकों पर निर्भर करेगा। सुशील मोदी ने साफ कर दिया कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद हैं।

बिहार बीजेपी नीतीश के इस कदम से नाराज

बता दें कि बिहार में बीजेपी ने जेडीयू के नीतीश कुमार के साथ गठबंधन किया था. लेकिन बाद में नीतीश ने उनका साथ छोड़ दिया और लालू राजद के साथ सरकार बना ली। तब तक बीजेपी ने सरकार छोड़ दी। ऐसे में बिहार बीजेपी नीतीश के इस कदम से नाराज है। सुशील मोदी का कहना है कि जो नेता जेडीयू छोड़कर बीजेपी में शामिल होना चाहते थे, उन्होंने देखा है कि कैसे नीतीश ने उनके भविष्य और पार्टी को अंधेरे में छोड़कर तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। उन्हें पता है कि भविष्य में उन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिलेगा।

बिहार में महाराष्ट्र जैसे हालात नहीं होंगे: लालू प्रसाद

सुशील मोदी कहते हैं, ”पिछले साल जेडीयू को 17 सीटें मिली थीं. आज की स्थिति में जेडीयू को 8 से 10 सीट से ज्यादा मिलने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हर किसी को अपना भविष्य अंधकार में नजर आता है। जिससे अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गयी। सांसद और विधायक दूसरे दलों से संवाद कर रहे हैं। रौंदने वाली स्थिति है। सुशील मोदी का दावा है कि जेडीयू नेता दूसरे दलों के प्रति इतने भीड़ में हैं। इस बीच जेडीयू की ओर से ऐसे संदेश का सीधे तौर पर खंडन किया गया है। वहीं, सुशील मोदी के भाषण से पहले लालू प्रसाद ने भी कहा कि बिहार में महाराष्ट्र जैसे हालात नहीं होंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button