विवादों के बीच रिकॉर्ड, भारत में 100 करोड़ के पार ‘Oppenheimer’ !

जिसका का अक्स भारतीय बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ने भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

ओपेनहाइमर फिल्म को लेकर लोगों की दीवानगी में कोई कमी नहीं है। जिसका का अक्स भारतीय बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ने भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इतना ही नहीं, यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आईमैक्स का खिताब जीतने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई।

Christopher Nolan's Oppenheimer crosses ₹100 crore at the Indian box office  | Hollywood - Hindustan Times

 फिल्म ने अपने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 73.20 करोड़ रुपये की कमाई की

ओपेनहाइमर’ 21 जुलाई को रिलीज़ हुई थी। एक फिल्म मूलतः परमाणु बम के जनक जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर की बायोपिक है। 2 अगस्त तक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 97 करोड़ की कमाई कर ली है। लेकिन यूनिवर्सल पिक्चर्स प्रोडक्शन कंपनी ने 3 अगस्त को एक सर्कुलर जारी कर बताया कि इस फिल्म ने 3 करोड़ की कमाई की है। नतीजा यह हुआ कि यह 100 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच गई। क्रिस्टोफर नोलन की इस फिल्म ने अपने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 73.20 करोड़ रुपये की कमाई की. उसी समय ग्रेटा ज़र्विग की ‘बार्बी’ रिलीज़ हुई थी। इसमें रयान गोसलिंग और मार्गोट रॉबी मुख्य भूमिका में हैं।

Oppenheimer Collection India | Oppenheimer Box Office Collection Day 10  India Prediction | Oppenheimer Today Box Office Collection Prediction India  | Oppenheimer Saturday Collection India - Filmibeat

सीबीएफसी सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई

सिलियन मर्फी ने ‘ओपेनहाइमर’ में शीर्षक भूमिका निभाई। फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद भारतीय दर्शकों के एक वर्ग ने इसकी आलोचना की थी। वहां जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर एक सेक्स सीन के दौरान एक किताब की कुछ पंक्तियां पढ़ते नजर आ रहे हैं जो कि एक संस्कृत किताब का एक श्लोक है। उस सीन में उन्होंने कहा था, ‘अब मैं मौत की छवि हूं। इस संसार का विनाश।’ इस सीन पर विवाद के बाद अनुराग टैगोर ने फिल्म के मेकर्स से कहा था कि इस सीन को जल्द ही हटा देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म की स्क्रीनिंग को मंजूरी देने वाले सभी सीबीएफसी सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस सीन को लेकर शोभा डे ने अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लिया। उन्होंने तस्वीर देखी और ट्विटर पर पोस्ट कर दी। लिखते हैं, ‘भारत में कई होटल गीता, बाइबिल ऑफर करते हैं। इन्हें बिस्तर के बगल में रखा जाता है।  और वह जोड़ा उस कमरे में करीब आ गया। उस समय किसी ने भी अनुराग टैगोर के पास जाकर शिकायत नहीं की। क्या फिल्म में सेक्स सीन के दौरान भगवद गीता का पाठ करना गलत है?’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button