न रोहित शर्मा होंगे और न ही विराट कोहली, खुद हार्दिक को लेना होगा बड़ा फैसला !

टीम इंडिया बुधवार से अपने पांच टी 20 मैचों के विजय अभियान पर निकलेगी। टेस्ट और वनडे में को छोड़ दिया जाए तो टी 20 मैचों में वेस्टइंडीज की टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता है।

टीम इंडिया बुधवार से अपने पांच टी 20 मैचों के विजय अभियान पर निकलेगी। टेस्ट और वनडे में को छोड़ दिया जाए तो टी 20 मैचों में वेस्टइंडीज की टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता है। हालांकि बार जब टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था तो पहले ही मैच में वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी थी, उस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन इस बार कप्तान हार्दिक पांडया हैं। टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं।

क्रिकेट में थोड़ी सी चूक भी पड़ सकती है महंगी

टीम में ज्यादातर प्लेयर्स युवा हैं, इन प्लेयर्स के पास अनुभव की कमी है, यही वजह है कि वेस्टइंडीज की टीम को कम करके नहीं आंका जा सकता है। ऐसे में अगर कप्तान हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज को चारों खाने चित करना है तो अपनी बेस्ट प्लेईंग इलेवन चुननी होगी। अपनी प्लेईंग इलेवन को लेकर कप्तान हार्दिक पांड्या टेंशन में हैं।

टीम इंडिया ने टेस्ट और फिर वनडे सीरीज भारत ने अपने नाम की लेकिन टी20 का मामला अलग है। फटाफट क्रिकेट में थोड़ी सी चूक भी महंगी पड़ सकती है।सीरीज की शुरुआत से पहले ही कप्तान हार्दिक और कोच राहुल द्रविड़ को एक बड़ा फैसला लेना है। टीम के पास एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन धमाकेदार ओपनर हैं और किसे नीचे खिलाया जाय मुश्किल यही है। वैसे तो पहले शुभमन गिल और ईशान किशन ही पारी का आगाज किया करते थे लेकिन यशस्वी जायसवाल के आने से यह सवाल खड़ा हुआ है कि ओपनिंग कौन करेगा।

कौन सा प्लेयर करेगा ओपनिंग

यशस्वी जायसवाल भी आईपीएल में ओपनिंग करते दिखे थे। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हीं से ओपन करा सकते हैं। हालांकि जिस तरह से वेस्टइंडीज में ईशान ने वनडे मैचों में ओपनिंग की है तो पलड़ा ईशान का भारी दिख रहा है। माना जा रहा है कि ईशान और गिल ही ओपनिंग करेंगे जबकि यशस्वी को तीसरे नंबर पर मौका मिलेगा।

बता दें कि वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबले में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करने भेजा गया। रोहित शर्मा के टीम में होने के बाद भी ईशान किशन ने ओपनिंग की लेकिन अब सवाल टी20 का है। यहां दावेदारी यशस्वी जायसवाल ठोक रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी सबने देखी है।ऐसे में हार्दिक और द्रविड़ इस बात को लेकर जरूर सोच में होंगे कि किसे भेजा जाए।

4th पर सूर्या और पांचवें पर संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

यशस्वी ने टेस्ट में सेंचुरी ठोककर अपने फॉर्म का सबूत दिया और अब टी20 डेब्यू के लिए उत्साहित हैं। 4th पर सूर्या और पांचवें पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। पांचवें नबंर पर बदलाव की भी संभावना है। मुंबई के एक प्लेयर तिलक वर्मा को पहली बार टीम में मौका मिला है, ऐसे में उनको पांचवें नंबर पर भेज कर डेब्यू कराया जा सकता है।

हालांकि माना जा रहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है। इसके अलावा छटे नंबर पर कप्तान हर्दिक पांड्या बतौर फिनिशर खुद उतर सकते हैं। गेंदबाजी की बात की जाए तो अर्शदीप और मुकेश कुमार में से किसी एक गेंदबाज को तेज गेंदबाजी की अगुवाई का जिम्मा मिल सकता है। दूसरे तेज गेंदबाज के रुप में आवेश और उमरान में से कोई एक प्लेईंग इलेवन का हिस्सा होगा। स्पिन अटैक में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका मिलना तय माना जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button